मुंबई. करीना कपूर इन दिनों अपना प्रेग्नेंसी पीरियड एन्जॉय कर रही है। प्रेग्नेंसी में भी करीना ऐड और टॉक शो की शूटिंग में बिजी है। इसी बीच उन्होंने एक टॉक में बेटे तैमूर के जन्म को लेकर कई सारी बातें शेयर की। उन्होंने यह तक बताया कि बेटे के नाम को लेकर उन्हें धमकियां तक दी गई, जिसकी वजह से वह काफी घबरा गई थी। उन्होंने बताया कि एक शख्स ने तैमूर के होने के कुछ घंटे बाद ही उन्हें अस्पताल में आकर धमकाया था। आपको बता दें कि तैमूर 20 दिसंबर को 4 साल के हो गए हैं।

करीना लाइफ से जुड़े कई पहलुओं पर की बात

करीना ने वी द वुमन के ऑनलाइन सेशन में अपनी लाइफ से जुड़े कई पहलुओं पर बात की। इस दौरान उन्होंने तैमूर के नाम को लेकर भी बातचीत की। उन्होंने बताया कि बेटे तैमूर के नाम को लेकर हुए विवाद के दौरान वह काफी डरी हुई थीं। 2016 में करीना ने अपने पहले बच्चे को जन्म दिया था। सैफ व करीना ने उसका नाम तैमूर रखा था, जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने नाम और उसके मूल पर सवाल खड़ा करना शुरू कर दिया था। इसी वजह से खूब विवाद भी हुआ था।

बेटे का नाम तक चेंज करने को हो गए थे तैयार

आपको बता दें कि जन्म के बाद ही तैमूर अपने नाम की वजह से सोशल मीडिया पर छा गए थे। नाम को लेकर करीना-सैफ को काफी ट्रोल किया गया था। इतना ही नहीं करीना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि सैफ को काफी डर गए थे और बेटे का नाम तक चेंज करने को तैयार हो गए थे।

करीना ने लाइफ से जुड़े कई पहलुओं पर की बात

करीना ने बताया- उसके नाम को लेकर जो हुआ वह उनके लिए काफी डरावना था, इसेस काफी नफरत फैल गई थी। मैं उसे कभी नहीं भूल पाऊंगी। उस समय मैं बहुत घबरा गई थी। मैं अपने बच्चे का नाम क्या रखूंगी? मैं उसे क्या कहकर बोलूंगी? यह पूरी तरह मेरा फैसला है और इससे किसी को कोई मतलब नहीं होना चाहिए।

मुझसे बढ़े ही अजीब तरह से किया व्यवहार

डिलीवरी के तुरंत बाद की एक घटना याद करते हुए करीना ने बताया- एक फेमस शख्स मुझसे और बेटे से मिलने के नाम पर आया और बातचीत के दौरान उनसे मुझसे बढ़े ही अजीब तरह से व्यवहार किया। उसने कहा- क्या हो गया है तुम्हें? तुम अपने बेटे का नाम तैमूर क्यों रख रही हो? उस समय मुझे बेटे को जन्म दिए हुए आठ घंटे भी नहीं हुए थे।

करीना ने बताया- मैं काफी घबरा गई थी और रोने लगी थी, उस वक्त मैंने तय किया कि वह मेरा बेटा है, मुझे फर्क नहीं पड़ता कि कौन क्या कहता है? वह स्वस्थ्य रहे, खुश रहे, बस हम इसी में खुश रहेंगे, मैं नहीं जानना चाहती कि लोग क्या  कर रहे हैं और क्या चल रहा है।

करीना ने कहा आपको कैसे पता है कि मैंने उसका नाम इस तरह से रखा है? हमने मतलब के आधार पर नाम रखा, जिसका मतलब होता है लोहा, ऐसा व्यक्ति जो मजबूत हो? उसका इतिहास से कोई लेना-देना नहीं है। करीना-सैफ ने अगस्त में अपना दूसरा बच्चा होने की खबर आनाउंस की थी। करीना नए साल में फरवरी-मार्च में अपने बच्चे को जन्म देंगी। फिलहाल वे अपना और अपने बच्चे का खास ध्यान रख रही है और डाइट को लेकर भी सर्तक है।

Supriya Singh

मेरा नाम सुप्रिया सिंह है और मै INDIA NEWS INC में लेखक के पद पर कार्यरत हूँ, मुझे मनोरंजन...