पूरे देश में लॉकडाउन हो जाने के बाद गरीब मजदूरों को अभिनेता सोनू सूद ने उनकी मदद करके और घर पहुंचा कर एक मिसाल कायम की। उनके इस सराहनीय कार्य के लिए सभी उनकी तारीफ कर रहे हैं। बॉलीवुड से लेकर आम इंसान तक सभी सोनू सूद की सराहना करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

सोनू सूद का कहना है कि, उनके काम की वजह से अब उनकी प्रोफेशनल लाइफ पर भी अच्छा असर पड़ता दिखाई दे रहा है। फिल्म निर्माता उन्हें लीड रोल में लेने के लिए भी अप्रोच कर रहे हैं। उनकी इमेज इतनी अच्छी बन चुकी है कि फिल्म मेकर स्क्रिप्ट बदलने के लिए भी पूरी तरह से तैयार हैं।

इस वजह से स्क्रिप्ट में हुआ बदलाव

हाल ही में सोनू सूद ने साउथ की फिल्म ‘आचार्य’ से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया है। उन्होंने बताया कि, इस फिल्म में एक सीन के दौरान सुपरस्टार चिरंजीवी ने उन्हें पीटने से इनकार कर दिया। उन्होंने बताया कि,

‘हम इस फिल्म में एक एक्शन सीन की शूटिंग कर रहे थे। तभी अचानक सुपरस्टार चिरंजीवी सर ने कहा कि- फिल्म में तुम्हारा किरदार हमारे लिए बड़ी मुसीबत बन रहा है। दरअसल, मैं एक्शन सीन के दौरान तुम्हें पीट नहीं सकता हूं। अगर मैंने ऐसा किया तो लोग मुझे गालियां देंगे’।

कुछ चीजों की दोबारा करनी पड़ेगी शूटिंग

फिल्म के बारे में आगे बात करते हुए सोनू सूद ने बताया कि,

‘ बाद में फिल्म मेकर्स ने मेरी नई छवि को देखते हुए एक स्क्रिप्ट बदलने का भी फैसला कर लिया। फिल्म के कई सीन बदल दिए गए। स्क्रिप्ट बदल जाने की वजह से अब कई नई चीजें फिर से दोबारा शूट करनी पड़ रहीं हैं’।

प्रवासी मजदूरों के लिए मसीहा बने थे सोनू सूद

ये तो आप सभी को पता है कि, सोनू ज्यादातर औसत एक्टर के तौर पर ही जाने जाते थे। जिन्हें फिल्मों में ज्यादातर नेगेटिव रोल ही दिया जाता था। लॉकडाउन में अपनी उदारता और शालीनता पेश करते हुए उन्होंने लोगों के दिल में अलग जगह बना ली है। सोनू सूद ने पूरे देश में अचानक लॉकडाउन के बाद बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, असम केरल के करीब 25000 से भी ज्यादा प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने में सहायता की थी।

उन्होंने सभी के लिए खाने-पीने का इंतजाम किया और खुद सभी को घर तक पहुंचाने के लिए बस स्टॉप और रेलवे स्टेशन पर दिखाई दिए थे। सोनू सूद की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी, जिस वजह से लोग उनकी काफी तारीफ भी कर रहे हैं।

सोनू सूद की नई पहल ‘खुद कमाओ घर चलाओ’

कोरोना संक्रमण के कारण देश में लॉकडाउन हो जाने पर लाखों लोग बेरोजगार हो गए थे। देश के इन जरूरतमंद लोगों की सहायता करने वाले अभिनेता सोनू सूद अब एक नई पहल की शुरुआत कर रहे हैं। सोनू बेरोजगारों के लिए एक बार फिर से मसीहा बनकर सामने आएंगे। इस महान कार्य के लिए उन्होंने अपनी प्रॉपर्टी तक बेचने का फैसला कर लिया। सोनू सूद अब इन बेरोजगार लोगों के लिए ई रिक्शा मुहैया करवाएंगे। सोनू सूद की इस नई पहल का नाम है ‘खुद कमाओ घर चलाओ’ ।

दान से बेहतर है काम देना

अभिनेता सोनू सूद का कहना है कि, ‘ मुझे ऐसा लगता है कि, दान देने और सामान देने से ज्यादा बेहतर विकल्प यह है कि, लोगों को काम दिया जाए। जिससे कि वे खुद आत्मनिर्भर बने। मुझे पूरा यकीन है कि, लोगों को ‘खुद कमाओ घर चलाओ’ योजना के जरिए पैरों पर खड़ा होने का मौका मिलेगा। बेरोजगार लोगों को सहायता मिलेगी। लोग आत्मनिर्भर बनेंगे’।

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं इंडिया न्यूज़ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर...