मुंबई। 90 के दशक की सुपरहिट फिल्म ‘आशिकी’ के एक्टर राहुल रॉय (Rahul को हाल ही में ब्रेन स्ट्रोक के चलते भर्ती कराना पड़ा था। हालांकि अब राहुल की तबीयत में सुधार है। करगिल के बेहद ठंडे मौसम में शूटिंग के चलते उनकी तबीयत बिगड़ गई थी। बता दें कि ‘आशिकी’ में राहुल रॉय की हीरोइन रहीं अनु अग्रवाल भी एक एक्सीडेंट के बाद कई दिनों तक कोमा में रही थीं। जब होश में आईं तो सबकुछ भूल चुकी थीं

11 जनवरी, 1969 को दिल्ली में पैदा हुईं अनु अग्रवाल ने बतौर मॉडलिंग करियर की शुरुआत की थी। हालांकि आशिकी और खलनायक जैसी फिल्मों को छोड़ उनकी किसी भी फिल्म को खास कामयाबी नहीं मिली। 1999 में हुए एक भयानक एक्सीडेंट के बाद अनु कई दिनों तक कोमा में रहीं। इसके बाद जब उन्हें होश आया तो वो खुद को भी भूल चुकी थीं।

ग्लैमर वर्ल्ड से दूर अब ये कर रहीं अनु अग्रवाल

इस भयानक हादसे के बाद अब अनु अग्रवाल ग्लैमर वर्ल्ड से दूर झुग्गी-झोपड़ी में जाकर गरीब बच्चों को मुफ्त में योगा सिखाती हैं। अनु अग्रवाल आखिरी बार अप्रैल 2018 में महेश भट्ट के प्रोडक्शन हाउस विशेष फिल्म्स की 30वीं एनिवर्सरी की पार्टी में नजर आई थीं।

जब 29 दिन तक कोमा में रहीं अनु

1996 के बाद अनु अग्रवाल ने कोई फिल्म नहीं की और योग और अध्यात्म की तरफ रुख कर लिया। इसी बीच 1999 में एक भीषण सड़क हादसे में उनकी याददाश्त चली गई। करीब 29 दिनों तक कोमा में रहने के बाद जब अनु होश में आईं, तो वह खुद को पूरी तरह से भूल चुकी थीं।

3 साल चला इलाज, तब वापस आई याददाश्त

याददाश्त खो चुकीं अनु अग्रवाल का 3 साल तक लगातार इलाज चला। इसके बाद वो अपनी याददाश्त वापस पा सकीं अनु ने एक इंटरव्यू में बताया था, “बॉलीवुड छोड़ने के बाद मैंने योगा पर फोकस किया। दरअसल में शुरु से ही योग करती थी और 1997 में मैंने उत्तराखंड के आश्रम में योगा सीखा। लेकिन इसी बीच 1999 में मेरा एक्सीडेंट हो गया और मैं कोमा में रही। डॉक्टर ने मेरे पेरेंट्स को कहा कि इसकी मौत कोमा में ही हो जाएगी। लेकिन योगा की मदद से मैंने मौत को भी मात दे दी।”

21 साल की उम्र में मिला था ब्रेक

अनु अग्रवाल ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से समाजशास्त्र की पढ़ाई की है। पढ़ाई के दौरान ही अनु को महेश भट्ट ने अपनी फिल्म ‘आशिकी’ में पहली बार काम दिया था। महज 21 साल की उम्र में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने वाली अनु इस फिल्म से रातोरात स्टार बन गईं।

इन फिल्मों में अनु ने किया काम

अनु अग्रवाल ने ‘गजब तमाशा’, ‘खलनायिका’, ‘किंग अंकल’, ‘कन्यादान’, जन्म कुंडली और ‘रिटर्न टू ज्वेल थीफ’ जैसी फिल्मों में काम किया। अनु ने तमिल फिल्म ‘थिरुदा-थिरुदा’ और शॉर्ट फिल्म ‘द क्लाऊड डोर’ में भी काम किया है।

Supriya Singh

मेरा नाम सुप्रिया सिंह है और मै INDIA NEWS INC में लेखक के पद पर कार्यरत हूँ, मुझे मनोरंजन...