फिल्म बाहुबली में भल्लालदेव का किरदार निभाने वाले अभिनेता राणा दग्गुबाती का आज जन्मदिन है राणा का जन्म 14 दिसंबर 1984 को हुआ। राणा साउथ फिल्मों के सुपरस्टार हैं। वैसे तो उन्होंने अपने लंबे करियर में कई रोल किए लेकिन फैंस उन्हें भल्लालदेव के रूप में ही याद करते हैं।

राणा एक अच्छे फोटोग्राफर भी हैं

आपको बता दे कि अभिनेता होने के साथ साथ राणा एक अच्छे फोटोग्राफर भी हैं। उनके पिता डी सुरेश बाबू तेलुगु सिनेमा के निर्देशक हैं। राणा ने अपने करियर की शुरुआत में कई डॉक्यूमेंट्री और विज्ञापन फिल्मों का निर्देशन किया। फिर वह हैदराबाद आकर अपने पिता का प्रोडक्शन हाउस संभालने लगे।

राणा ने 100 किलो तक बढ़ाया था वजन

बाहुबली में मुख्य भूमिका प्रभास की थी जबकि राणा दग्गुबाती निगेटिव किरदार में थे। फिल्म के लिए उन्होंने अपना वजन 100 किलो तक कर लिया था। इसके लिए उन्होंने जिम में कई घंटे बिताए। राणा को दिनभर में 40 अंडे खाने होते थे। इसके अलावा उन्हें हर दो घंटे में कुछ ना कुछ खाना होता था। राणा ने अपनी फिजिक के लिए एक स्पेशल ट्रेनर भी रखा था। साल 2010 में उन्होंने पॉलिटिकल थ्रिलर तेलुगु फिल्म ‘लीडर’ से डेब्यू किया। फिल्म को जबरदस्त सफलता मिली थी। इसके बाद उन्होंने कई तमिल फिल्मों में काम किया लेकिन फिल्म बाहुबली से राणा ने एक ऊंची उड़ान भरी।

राणा तेलुगु फिल्मों के अलावा हिंदी फिल्मों में भी कर चुके हैं काम

राणा ने तेलुगु फिल्मों के अलावा हिंदी फिल्मों में भी काम किया है। इसमें ‘द गाजी’, ‘दम मारो दम’, ‘ये जवानी है दीवानी’ और ‘बेबी’ शामिल हैं। राणा हाल ही में अपनी शादी को लेकर भी चर्चा में रहे। उन्होंने इस साल अगस्त में गर्लफ्रेंड मिहीका बजाज के साथ सात फेरे लिए थे।

बीमारी को मात दे दी और वह बिल्कुल ठीक हैं

राणा दग्गुबाती ने हाल ही में एक चैट शो में अपनी बिगड़ी सेहत को लेकर खुलासा कर फैंस को हैरान कर दिया था। दरअसल कुछ महीने पहले उनकी कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हुई थीं, जिसमें वे काफी दुबले पतले लग रहे थे। हालांकि उस वक्त राणा ने अपनी बिगड़ी सेहत से इंकार कर दिया था।

राणा दग्गुबाती पिछले महीने अभिनेत्री सामंथा अक्किनेनी के चैट शो सैमजैम में पहुंचे। उन्होंने बताया था कि उनकी जिंदगी में सबकुछ ठीक चल रहा था कि तभी जैसे लगा पॉज बटन आ गया।

उनकी किडनी फेल हो गई थी। इससे उन्हें 70 प्रतिशत स्ट्रोक का खतरा था, वहीं 30 प्रतिशत जान का खतरा था। राहत की बात रही कि राणा ने अपनी बीमारी को मात दे दी और वह बिल्कुल ठीक हैं।

Supriya Singh

मेरा नाम सुप्रिया सिंह है और मै INDIA NEWS INC में लेखक के पद पर कार्यरत हूँ, मुझे मनोरंजन...