बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की जिंदगी से जुड़े कई कैसे सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहे हैं। सलमान खान के सभी चाहने वाले उनकी जिंदगी से जुड़े सभी किस्से जानने के लिए बहुत ही उत्साहित रहते हैं। जब से सलमान खान ने बॉलीवुड में एंट्री ली है, उनके साथ कोई ना कोई घटना जरूर होती रहती है। कभी अफेयर्स तो कभी इसी से बहस को लेकर वह ज्यादातर चर्चा में बने रहते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि सलमान खान जूही चावला के साथ शादी करना चाहते थे। वे उनके प्यार में इतने दीवाने हो गए थे, कि उनके पिता से हाथ मांगने तक पहुंच गए। लेकिन इसके बाद क्या हुआ आइए जानते हैं।

जूही चावला के पिता ने शादी से किया इनकार

बॉलीवुड की बेहद टैलेंटेड और खूबसूरत अभिनेत्री जूही चावला और सलमान खान एक साथ कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। फिलहाल जिस भी फिल्म में एक साथ काम किया उसमें कैमियो ही किया था। दोनों ने साथ में कभी भी हीरो हीरोइन बन कर दर्शकों का एंटरटेनमेंट नहीं किया।

जूही चावला और सलमान खान की शादी फिल्म ‘दीवाना मस्ताना’ में दिखाई गई थी, लेकिन असल जिंदगी में सलमान खान जूही चावला को अपना नहीं बना सके। एक इंटरव्यू के दौरान सलमान खान ने बताया था कि, ‘ जूही बहुत ही प्यारी हैं। उनके पापा से मैंने पूछा था कि, क्या आप जूही की शादी मुझसे करना चाहेंगे? लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया। उन्हें शायद मैं पसंद नहीं आया, लेकिन पता नहीं क्यों?

जूही चावला ने की जय मेहता से शादी

जूही चावला बॉलीवुड की सुपर हिट अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने कई बड़े बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया है। उनके पूरे करियर में उनका नाम कई अभिनेताओं के साथ भी जोड़ा गया। 1992 में राकेश रोशन ने उनकी मुलाकात कारोबारी जय मेहता से करवाई, लेकिन वह पहले से ही शादीशुदा थे।

दरअसल एक प्लेन दुर्घटना में जय की पत्नी की मृत्यु हो गई थी। इन दिनों जूही ने जय मेहता का बहुत साथ दिया। जय मेहता का दिल जूही ने अपने मासूमियत से जीत लिया था।

उन दिनों जूही चावला की मां की मौत ने भी उन्हें झकझोर कर रख दिया था। ऐसे में जय ने उनका काफी साथ दिया और सहारा बने। जूही चावला और जय मेहता ने एक दूसरे का बहुत साथ दिया, जिसके बाद वह एक दूसरे की पसंद बन गए। 1995 में दोनों ने शादी कर ली। जूही और जय मेहता की बेटी का नाम जानवी और बेटे का नाम अर्जुन है।

सलमान खान ने नहीं की आज तक शादी

फिलहाल जूही चावला की शादी हो चुकी है, और वह अपनी शादीशुदा जिंदगी में बहुत खुश हैं। वही सलमान खान अभी तक कुंवारे हैं। उनके फैंस उनकी शादी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आगे भी उनकी शादी का कोई इरादा नहीं नजर आ रहा है। सलमान के शादी करने की क्या वजह है, यह भी कोई भी नहीं जानता है।

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं इंडिया न्यूज़ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर...