बॉलीवुड

इस वजह से अपना जन्मदिन नहीं मनाते हैं धर्मेन्द्र, पिता के खत को हर सुबह चुमते हैं

बॉलीवुड के ही-मैन धर्मेन्द्र पंजाब के लुधियाना में 8 दिसंबर 1935 को हुआ था। अपने जन्मदिन के मौके पर वह अपना फोन बंद करके रखते हैं, जिसकी वजह से कोई उनके संपर्क में नहीं जा सकता। जी हां भले ही फिल्मों की दुनिया में उन्हें माचो मैन माना जाता हो, लेकिन अपनी असल जिंदगी में वह बेहद भावुक है।

धर्मेंद्र अपना जन्मदिन कभी भी मनाना नहीं चाहते हैं। जिसके पीछे एक बेहद भावुक किस्सा है। अपने जन्मदिन के दिन पर धर्मेंद्र अपनी मां की बहुत याद करते है। कई साल पहले अपने जन्मदिन के मौके पर ही उन्होंने इंटरव्यू में बताया था कि, ”जब मुझे जन्म देने वाला ही इस दुनिया में नहीं रहा अब, तो फिर किस बात का जन्मदिन मनाएं”। आइए जानते हैं क्या है पूरी बात।

अपने पिता के द्वारा दिया हुआ ख़त रोज सुबह उठकर चूमते हैं

जानकारी के मुताबिक, धर्मेंद्र अपने पिता के द्वारा दिया हुआ एक ख़त हमेशा अपने पास रखते हैं, और हर सुबह उठकर उसे चूम कर माथे से भी लगाते हैं। धर्मेंद्र कहते हैं कि,

“मैं बहुत ही ज्यादा भावुक इंसान हूं। मैं अपने माता-पिता के बगैर जन्मदिन नहीं मनाता। मैं उनसे प्रार्थना करता हूं कि, वह मुझे एक अच्छा इंसान बनने में सहायता करें। मुझे इतनी ज्यादा शक्ति दें कि मैं औरों को भी खुश रख सकूं। मैं लोगों के चेहरे पर हमेशा मुस्कान ही देखना चाहता हूं”।

जब वह अभिनेता नहीं बने थे, तो कॉलेज के दिनों में जालंधर के संत सिनेमा में फिल्में देखने जाते थे।

 

शुरुआत से ही हीरो बनना चाहते थे धर्मेंद्र

हर रोज कॉलेज के समय इस तरह फिल्मों को देख कर उनके मन में भी हीरो बनने का खयाल आया। संत सिनेमा 11 साल पहले बंद हो गया है, क्योंकि वहां पर खुदकुशी के एक मामले की वजह से झगड़ा हो गया था। इन सबके चलते वहां की बिल्डिंग भी सील हो गई थी। अगर बात करें, अभिनेता धर्मेंद्र की तो बॉलीवुड में उनका 62वां साल पूरा हो चुका है। उन्होंने 1958 में फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। अपने पूरे करियर के दौरान उन्होंने लगभग 270 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया।

 

ही-मैन के विदेशों में हैं भी लाखों फैंस

यह तो आप जान ही गए कि, धर्मेंद्र को फिल्मों से बहुत ज्यादा लगाव था। इस बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया कि,

”मुझे हमेशा से ही महसूस होता है, जैसे मैं एक न्यू कमर हूं। जो एक संदेश मिलने के बाद मुंबई आया था और उसके बाद अभिनेता बन गया। मैं कैमरे के सामने जाने के लिए हमेशा से ही उत्साहित रहता हूं। अच्छी स्क्रिप्ट देखकर ही मै काम करना पसंद करता हूं। यह मेरी जिंदगी में एक सपना था कि मैं एक एक्टर बनूंगा और लंबे समय तक काम भी करूंगा”।

उन्होंने बताया मैं एक शिक्षक का बेटा था, जिसकी सिर्फ एक ख्वाहिश थी कि, वह एक अभिनेता बने। मैं सिर्फ एक फिएट कार, एक फ्लैट और खुद को फिल्मों के बड़े-बड़े पोस्टर पर देखना चाहता था और आज नाइजीरिया और ट्यूनीशिया के मेरे फैंस भी मेरा स्वागत करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं”

फिल्मी दुनिया से दूर लोनावला स्थित फार्म हाउस में खेती करते हैं धर्मेंद्र

बॉलीवुड के हीमैन धर्मेंद्र खुद को फिट रखने के लिए रोज व्यायाम, एक्सरसाइज करते हैं और डाइट का भी ख्याल रखते हैं। हैरानी की बात यह है कि बॉलीवुड में छह दशक पूरे होने पर भी आज वहां काम के लिए उतना ही ज्यादा उत्साहित रहते हैं। फिलहाल इस दौरान धर्मेंद्र अपना सारा वक्त लोनावला के फार्म हाउस पर ही बिताते हैं और हाउस में रॉक गार्डन और फलों के काफी पेड़ हैं। फार्म हाउस पर उनकी कई भैंस भी हैं। कई बार उन्होंने सोशल मीडिया पर ऐसी तस्वीरें भी साझा की हैं जिसमें वह गाय का दूध निकालते हैं या फिर अपने पालतू कुत्ते के साथ खेलते हैं।

धर्मेंद्र का कहना है कि,

”मैं एक जाट हूं और जाट जमीन और अपने खेतों से बहुत प्यार करते हैं। यहां हम चावल और सब्जियां ज्यादातर उगाते हैं”।

धर्मेंद्र के इस फार्म हाउस के आसपास पहाड़ और झरने भी दिखाई देते हैं। 1000 फीट गहरी झील का नजारा भी बेहद खूबसूरत दिखाई देता है।

यह भी पढ़ें: धर्मेंद्र की वजह से टूट गई थी जीतेंद्र और हेमा मालिनी की शादी, शोभा कपूर को भेज खड़ा किया था बवाल

यह भी पढ़ें: जब नशे की हालत में धर्मेन्द्र ने अपने एक करीबी के साथ की थी ऐसी हरकत, जाने पूरा मामला

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं इंडिया न्यूज़ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर कार्य कर रही हूं. वैसे तो मुझे ऑनलाइन वेब पर हर बिट्स की खबर पर काम करना पसंद है, लेकिन मेरा रुझान ज्यादातर मनोरंजन और करंट अफेयर की खबरों पर ही रहता है. इसके अलावा मेरी पकड़ देश-विदेश से जुड़ी खबरों पर भी रहती है। साथ ही साथ मुझे इसी तरह की अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां लेना भी पसंद है.

Recent Posts

अक्षय कुमार से इस वजह से नफरत करती थी करीना की बहन करिश्मा कपूर, छोड़ दी कई सुपरहिट फ़िल्में

मुंबई. अक्षय और करिश्मा कपूर को लेकर एक किस्सा वायरल हो रहा है। बता दें…

3 years ago

105 साल की दादी के हौसले के आगे कोरोना भी हुआ पस्त, अम्मा का इम्यूनिटी पॉवर देख डॉक्टर भी हैरान

पुणे। पुणे से एक ऐसा हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जिसे सुनकर…

3 years ago

इस अभिनेत्री के कारण आया सोहेल खान की जिंदगी में भूचाल, पत्नी छोड़ के गई मायके

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के भाई और डायरेक्टर, प्रोड्यूसर सोहेल खान का जन्म 20 दिसंबर…

3 years ago

गुरु रंधावा और सुजैन खान ने गिरफ्तारी से पहले अटेंड की थी करिश्मा तन्ना की बर्थडे पार्टी

सिंगर गुरु रंधावा और सुजैन खान का नाम सुर्खियों में बना हुआ है। इसका कारण…

3 years ago

शाहरुख की इस एक गलती की वजह से नहीं मिल रही किंग खान को कोई फिल्म

बॉलीवुड के बादशाह शाहरूख खान ने कई बड़ी-बड़ी फिल्मों में काम किया है, जिसमें उन्होंने…

3 years ago

दुनिया की सबसे महंगी कार में चलती हैं नीता अंबानी, पति मुकेश ड्राइवर को देते हैं इतनी सैलरी

अंबानी परिवार हमेशा सुर्खियों में रहता है। दुनिया के अमीर लोगों में इनकी गिनती होती…

3 years ago

This website uses cookies.