बॉलीवुड के ही मैन अभिनेता धर्मेंद्र को लेकर काफी खबरें सामने आती रहती हैं। धर्मेंद्र ने एक छोटे से गांव के लेकर बॉलीवुड तक बहुत ही संघर्ष किया। इसके बाद हर कोई उनकी तारीफ करता है। जिस तरह उन्होंने बॉलीवुड को अपना योगदान दिया सभी उन्हें वर्षों तक याद रखेंगे। धर्मेंद्र की जिंदगी काफी वाद-विवाद भरी रही है। उन्होंने अपनी जिंदगी में दो शादियां की। इसके अलावा उन्होंने जितेंद्र और हेमा मालिनी की शादी थी रुकवा दी थी। आइए जानते हैं क्या है, पूरी कहानी

हेमा मालिनी से शादी करना चाहते थे जितेंद्र और धर्मेंद्र

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र का जन्म पंजाब के लुधियाना शहर में हुआ था। जाट परिवार में जन्म लेने वाले धर्मेंद्र बचपन से ही काफी सेहतमंद थे। जब वे 19 साल के थे, तभी से उन्होंने प्रकाश कौर से शादी कर ली। उस वक्त धर्मेंद्र ने बॉलीवुड में एंट्री भी नहीं ली थी। प्रकाश और धर्मेंद्र के 4 बच्चे हुए थे- दो लड़के और दो लड़कियां!! बॉलीवुड में कदम रखने के बाद उनको हेमा मालिनी से प्रेम हो गया था। धर्मेंद्र की नहीं बल्कि हेमा मालिनी को जितेंद्र और संजीव कुमार भी बहुत चाहते थे। इतना ही नहीं यह सभी उनसे शादी नहीं करना चाहते थे।

यह भी पढ़े: पहली पत्नी ने धर्मेन्द्र को बताया खराब पति, सौतन हेमा मालिनी के लिए कही ये बात

धर्मेन्द्र ने तोड़ दी जितेंद्र और हेमा मालिनी की शादी

इसी बीच खबरें आई थी कि, जितेंद्र और हेमा मालिनी एक दूसरे से शादी करने जा रहे हैं। शादी करने के लिए वे चेन्नई पहुंच चुके हैं। इसी दौरान जितेंद्र अपनी वर्तमान पत्नी शोभा कपूर के साथ भी रिलेशन में थे। हेमा मालिनी और जीतेंद्र की शादी की बात जब धर्मेंद्र को मालूम हुईं, तो वह आग बबूला हो गए। वह कैसे भी इस शादी को रोकना चाहते थे। शादी को रोकने के लिए उन्होंने एक तरकीब निकाली और धर्मेंद्र, शोभा को लेकर चेन्नई पहुंच गए। वहां पर पहुंच कर शोभा के साथ उन्होंने काफी हंगामा किया। जिसके बाद जितेंद्र और हेमा मालिनी की शादी टूट गई।

धर्मेंद्र और हेमामालिनी ने कर ली शादी

इसके बाद धीरे-धीरे यह बात खत्म होने लगी। मौका देखते ही धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी को शादी के लिए प्रपोज कर दिया। दोनों को शादी के लिए काफी दिक्कतें भी आई थी, क्योंकि धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे और हिंदू धर्म में दूसरी शादी पत्नी के होते हुए नहीं कर सकते हैं। इस वजह से उन्होंने इस्लाम धर्म को पहले अपनाया और फिर हेमा मालिनी से दूसरी शादी कर ली। फिलहाल, हेमा मालिनी धर्मेंद्र के साथ नहीं रहती हैं, बल्कि एक अलग घर में रहती है।

यह भी पढ़े: बिन ब्याहे मां बन गई थी एकता कपूर, कहा की बेटे को कैसे बताऊ उसके पिता कौन हैं

यह भी पढ़े: ये लड़की बनेगी सलमान खान की दुल्हन, माँ सलमा ने कह दिया है हाँ

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं इंडिया न्यूज़ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर...