मुंबई. बॉलावुड सेलेब्स सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते है वहीं उनसे जुड़े कई कहानी- फोटोज और वीडियोज भी वायरल होते रहते हैं। इसी बीच संजय दत्त की बेटी त्रिशाला दत्त  ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर पापा संजय के ड्रग्स एडिक्शन को लेकर एक लंबी-चौड़ी पोस्ट शेयर की है। त्रिशाला पहली बार अपने पापा के ड्रग एडिक्शन को लेकर बोली। उन्होंने बताया कि ड्रग्स का आदी होने के बाद किसी भी इंसान की तलब को रोकना मुश्किल हो जाता है।

बेटी त्रिशाला ने पापा के ड्रग एडिक्शन पर की बात

संजय दत्त कई बार अपने ड्रग्स एडिक्शन पर बात कर चुके हैं। हाल ही में वे कैंसर जैसी बीमारी को मात देकर ठीक हुए हैं। इस बीच बेटी त्रिशाला ने भी पापा के ड्रग एडिक्शन पर बात की है। त्रिशाला ने एक इंस्टाग्राम चैट के दौरान संजय दत्त के ड्रग एडिक्शन पर बात की है। त्रिशाला से इंस्टाग्राम पर एक यूजर ने पूछा- क्योंकि वे एक साइकोलॉजिस्ट हैं, तो ऐसे में उनका उनके पापा के ड्रग एडिक्शन के बारे में क्या कहना है। इस पर उन्होंने जवाब दिया।

तड़प को रोकना हो जाता है मुश्किल

 

उन्होंने पापा के बारे में बात करते हुए उन पर गर्व होने की बात भी कही। त्रिशाला ने लिखा- पहले तो हमें यह ध्यान रखने की बेहद जरूरत है कि नशा धीरे-धीरे पकड़ने वाली बीमारी है, जोकि नशा लेने वालों को अपने नियंत्रण में कर लेती है। नशा करने वाले को बार-बार ड्रग्स लेने और इसके घातक परिणामों को जन्म देती है। इसके बाद तड़प को रोकना मुश्किल हो जाता है।

फिर व्यक्ति का खुद पर नहीं रहता काबू

त्रिशाला ने आगे लिखा- शुरुआत में ड्रग्स लेने का फैसला ज्यादातर लोग खुद ही लेते हैं। वह अपनी मर्जी से ड्रग्स लेते हैं। बार-बार ड्रग्स लेना दिमाग में ऐसे बदलाव लेकर आता है, जो ड्रग्स लेने वाले व्यक्ति के लिए काफी घातक होता है। फिर व्यक्ति का खुद पर काबू नहीं रहता और बार-बार ड्रग्स लेने की इच्छा उसे एडिट बना देती है।

बात अगर बीते वक्त में मेरे पापा के ड्रग्स लेने की है, तो वह हमेशा ही रिकवरी की स्थिति में रहेंगे। ये एक ऐसी बीमारी है, जिससे वह हर रोज लड़ते हैं। हालांकि, वह अब ड्रग्स का इस्तेमाल नहीं करते। मुझे अपने पापा पर गर्व है कि उन्होंने इसे स्वीकार किया कि वह ड्रग्स लेने के आदी रहे हैं। उन्होंने शुरुआत की और मदद मांगी। इसमें शर्मिंदगी महसूस करने जैसा कुछ भी नहीं है।

सालभर पहले हुई थी त्रिशाला के ब्वॉयफ्रेंड की मौत

आपको बता दें कि त्रिशाला के ब्वॉयफ्रेंड की मौत सालभर पहले हुई थी। इसके बाद वे इस सदमे को बर्दाश्त नहीं कर पाई थी। बहुत मुश्किलों से उन्होंने खुद को संभाला था।

त्रिशाला अपने पापा से दूर न्यूयॉर्क में रहती हैं। यहां वे अपने नाना-नानी के साथ हैं। त्रिशाला अपने पापा संजय दत्त से उलट एक्टिंग में दिलचस्पी नहीं रखती हैं।

Supriya Singh

मेरा नाम सुप्रिया सिंह है और मै INDIA NEWS INC में लेखक के पद पर कार्यरत हूँ, मुझे मनोरंजन...