बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के भाई और डायरेक्टर, प्रोड्यूसर सोहेल खान का जन्म 20 दिसंबर 1970 को मुंबई में हुआ था। सोहेल खान अपना 50 वा जन्मदिन मना रहे हैं। सोहेल का पूरा नाम सोहेल सलीम अब्दुल राशिद खान है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर डायरेक्टर की थी। साल 1997 में सोहेल खान ने फिल्म औजार के जरिए बॉलीवुड में डायरेक्टर के तौर पर एंट्री ली थी।

इस फिल्म में उनके भाई सलमान खान, संजय कपूर और शिल्पा शेट्टी नजर आए थे। इसके बाद सोहेल खान ने ‘प्यार किया तो डरना क्या’ फिल्म बनाई, जो की सुपरहिट थीं। इसी दौरान सोहेल खान ने अपनी गर्लफ्रेंड सीमा सचदेवा के साथ भाग कर शादी कर ली। सोहेल खान की जिंदगी में एक ऐसी भी अभिनेत्री आई, जिसकी वजह से उनकी शादीशुदा जिंदगी में काफी दिक्कतें आई। आइए जानते हैं सोहेल खान की जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें।

फ्लॉप हीरो, सफल प्रोड्यूसर-डायरेक्टर

सोहेल खान ने साल 2002 में आई फिल्म ‘मैंने दिल तुझको दिया’ से एंट्री ली थी, जिसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। ‘डरना मना है’, ‘लकीर’, ‘मैने प्यार क्यूं किया’, ‘फाइट क्लब’, ‘सलाम-ए-इश्क’, ‘हैलो’, ‘आर्यन’, ‘कृष्णा कॉटेज’, ‘हीरोज’ और ट्यूबलाइट जैसी फिल्मों में उन्होंने अपनी कलाकारी दिखाई है। फिलहाल सोहेल खान एक्टिंग की दुनिया फ्लॉप साबित हुए। इसके बाद सोहेल खान ने प्रोड्यूसर-डायरेक्टर की कमान संभाली।

हुमा कुरैशी के साथ उड़ी अफेयर की अफवाहें

बात करें अगर सोहेल खान की शादीशुदा जिंदगी के बारे में तो हुमा कुरैशी से की वजह से उनकी जिंदगी में काफी परेशानियां आई। दोनों के बीच अफेयर की खबरों ने सोहेल खान की मैरिड लाइफ में मनमुटाव पैदा कर दिया था।

खबरों की मानें, तो उनकी पत्नी सीमा गुस्से से घर छोड़कर भी चली गई थी। सोहेल खान और हुमा कुरैशी की नज़दीकियां क्रिकेट लीग के दौरान बढ़ने लगी, जिसके बाद खूब अफवाहें उड़ी।

सोहेल खान ने अपनी टीम का ब्रांड एंबेसडर हुमा कुरैशी को बनाया था। जिसके बाद दोनों के बीच अफेयर के चर्चे शुरू हो गए। सीमा तक जब यह बात पहुंची तो वह पति सोहेल खान को छोड़कर अपने घर चली गई। हुमा कुरैशी ने अपने और सोहेल के रिश्ते के बारे में उड़ रही अफवाहों को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है। अपने अपने रिश्ते के बारे में खुलकर बातचीत की।

हुमा कुरैशी ने तोड़ी चुप्पी

हुमा कुरैशी ने कहा कि- मीडिया वाले मेरी निजी जिंदगी में मेरी राय के बगैर ही झूठी अफवाहें फैला रहे हैं, जो कि मैं बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं कर सकती। ऐसा इसलिए है क्योंकि मेरी मेहनत से वे सबका ध्यान हटाने की कोशिश कर रहे हैं। यह दिखाना चाहते हैं कि, मैने सब कुछ किसी एक शख्स के करीब जाने की वजह से ही हासिल किया है, जबकि सच यह है कि मैंने जो कुछ हासिल किया है, वह अपने मेहनत से लिया है।

लोगो ने उठाए सवाल

इन दिनों सोहेल खान की पत्नी सीमा वेब शो फैबुलस लाइव्स ऑफ बॉलीवुड वाइव्स को लेकर चर्चा में बनी हुई है। इस सीरीज को देखने के बाद सबके मन में यह कंफ्यूजन पैदा हो गया है कि, सोहेल और सीमा एक साथ क्यों नहीं रह रहे हैं? जिसकी वजह से लोग तरह-तरह के सवाल भी उठा रहे हैं।

ब्यूटी स्पा, बुटीक चलाती हैं सीमा

सोहेल खान और सीमा के दो बेटे हैं निर्वाण और योहान। सोहेल खान की पत्नी सीमा ने अपने पति सोहेल के साथ मिलकर एंटरटेनमेंट बिजनेस शुरू किया है सीमा टीवी शो से लेकर फिल्मों की लेडीस फैशन डिजाइनर बन चुकी है। टीवी सीरियल ‘जस्सी जैसी कोई नहीं’ (2003-07) में सभी कास्ट कॉस्टयूम सीमा ने हीं डिजाइन की थी, जिसके बाद उन्हें लोकप्रियता मिली।

सीमा मुंबई में ब्यूटी स्पा और ‘कलिस्ता’ नाम से एक सैलून भी चला रही हैं। इसके अलावा सीमा का एक बुटीक भी है, जिसका नाम ‘बांद्रा 190’ हैं। इस बुटीक को सीमा सुजैन खान और संजय कपूर की पत्नी महीप खान के साथ चलाती हैं।

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं इंडिया न्यूज़ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर...