बॉलीवुड के बादशाह शाहरूख खान ने कई बड़ी-बड़ी फिल्मों में काम किया है, जिसमें उन्होंने एक्शन फिल्मों के साथ-साथ रोमांटिक फिल्में भी की है। शाहरुख खान की फिल्में दर्शकों को खूब पसंद आई। जिस ने बॉक्स ऑफिस पर भी काफी धमाल दिखाया। किंग खान इन दिनों लगभग 2 साल से फिल्म की दुनिया से दूरी बनाए हुए हैं। इसकी क्या वजह है यह तो कोई नहीं जानता लेकिन हो सकता है कि, उनके इस फैसले के पीछे उनकी ये एक फ्लॉप फिल्म हो।

फ्लॉप रही फिल्म ‘जीरो’

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म ‘जीरो’ साल 2013 में रिलीज हुई थी, जिसका डायरेक्शन आनंद एल रॉय ने किया था। इस फिल्म में शाहरुख खान छोटे कद में नजर आए थे। उनके साथ अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ भी दिखाई दी थी। तिग्मांशु धूलिया ने इस फिल्म में अहम किरदार निभाया था। शाहरुख खान के लिहाज से फिल्म पूरी तरह से सुपर हिट होने वाली थी, लेकिन जब यह फिल्म बड़े पर्दे पर रिलीज़ हुई तो बेहद असफल रही।

शाहरुख खान ने ले लिया ब्रेक

फिल्म के नाकामयाब होने के बाद शाहरुख खान ने कुछ समय के लिए ब्रेक लेने का फैसला कर लिया। इससे पहले भी शाहरुख खान की फिल्मों ने कुछ खास कमाल नहीं दिखाया था। जब हैरी मेट सेजल, फैन, दिलवाले जैसी फिल्में भी कुछ खास नहीं चली। जिसके बाद उन्होंने जीरो फिल्म साइन की। फिल्म में पैसा भी शाहरुख खान की प्रोडक्शन कंपनी नहीं लगाया था, लेकिन यह फिल्म फैंस को बिल्कुल भी पसंद नहीं आई और फ्लॉप हो गई।

फिल्म को लेकर शाहरुख खान ने की बातचीत

‘जीरो’ फिल्म के बाद शाहरूख खान ने ब्रेक लेने का फैसला कर लिया था। इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में शाहरुख खान ने बताया कि, ‘ मैंने अभी पिछली फिल्म पूरी की और इसे हल्के में लिया है। एक डिजास्टर थी। मैंने खुद से कहा कि, मुझे थोड़ी सी असफलता का भी आनंद लेना चाहिए, क्योंकि मैंने इतने समय तक लगातार सफलता पाई। इसलिए मैंने अगले 4 या 5 महीने के लिए अपने लिए कुछ समय निकाला’।

फिल्म ‘पठान’ में नजर आ सकते हैं शाहरुख खान

शाहरुख खान ने कई फिल्में प्रोड्यूस की लेकिन उनकी खुद की कोई भी फिल्म बड़े पर्दे पर नहीं आई। खबरों की मानें तो शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ में इस बार वह नजर आएंगे। इसे लेकर अभी तक कोई भी ऑफिशियल घोषणा नहीं की गई है। इसके अलावा शाहरुख खान को आखिरी बार फिल्म ‘ ए दिल है मुश्किल’ में गेस्ट अपीयरेंस के तौर पर देखा गया था। उनके सभी फैंस को इंतजार है कि, कब वह अपने एक बड़े प्रोजेक्ट के साथ बड़े पर्दे पर वापसी करेंगे।

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं इंडिया न्यूज़ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर...