मुंबई. ऐश्वर्या राय के जैसे हूबहू दिखने वाली एक्ट्रेस स्नेहा उल्लाल का आज जन्मदिन है। स्नेहा 18 दिसंबर को यानी आज 33 साल की हो गईं। उनका जन्म 18 दिसंबर, 1987 को हुआ था। साल 2005 में ऐश्वर्या से ब्रेकअप के बाद सलमान ने स्नेहा को बॉलीवुड में फिल्म ‘लकी: नो टाइम फॉर लव’ से लॉन्च किया था। उस दौरान उन्हें देखकर हर कोई शॉक्ड रह गया था। पहली बार पर्दे पर जब वो नजर आईं तो एक बार किसी को भी नहीं लगा कि वो ऐश्वर्या नहीं हैं। हालांकि, उन्हें दर्शकों से वो प्यार नहीं मिला, जो ऐश्वर्या को मिला। ऐसे में एक्ट्रेस के जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनके जीवन से जुड़ी बातें…

स्नेहा की डेब्यू फिल्म ‘लकी: नो टाइम फॉर लव

आपको बता दे स्नेहा की डेब्यू फिल्म ‘लकी: नो टाइम फॉर लव’ बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। स्नेहा ने इस फिल्म के बाद ‘आर्यन’ (2006), ‘जाने भी दो यारो’ (2007) और ‘क्लिक’ (2009) जैसी फिल्मों में काम किया। पहली फिल्म से लॉन्च करने के बाद फिर सलमान ने कभी स्नेहा के साथ काम नहीं किया।

फिल्म Ullasamga Utsahamga हिट रही

स्नेहा ने बॉलीवुड से ब्रेक लेने के बाद तेलुगू फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। उनकी पहली ही फिल्म Ullasamga Utsahamga हिट रही और स्नेहा को इसके बाद कई और फिल्मों के ऑफर मिलने लगे।

हांलाकि, उनके करियर में काफी उतार-चढ़ाव रहा।  साल 2015 के बाद स्नेहा उल्लाल अचानक फिल्मों से गायब हो गई थीं।

बाद में उन्होंने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि वो 3 साल तक ऑटोइम्यून डिसऑर्डर से पीड़ित थीं, जो कि खून से संबधित बीमारी है। उन्होंने कहा था कि वो इतनी कमजोर हो गई थी कि एक्ट्रेस के तौर पर खड़ी नहीं उतर पा रही थीं।

उनकी वेब सीरीज ‘एक्सपाइरी डेट’ हुई रिलीज

यहां तक कि उन्हें चलने, डांस करने और लगातार शूटिंग करने में भी काफी तकलीफ होती थी। स्नेहा फिलहाल फिर से फिल्मों में वापसी कर चुकी हैं। साल 2020 में उनकी वेब सीरीज ‘एक्सपाइरी डेट’ रिलीज हुई, जिसमें उनके काम को पसंद किया गया।

हालांकि, इस सच से इनकार नहीं किया जा सकता कि आज भी लोग उन्हें ऐश्वर्या राय की हमशक्ल के तौर पर ही देखते हैं।

Supriya Singh

मेरा नाम सुप्रिया सिंह है और मै INDIA NEWS INC में लेखक के पद पर कार्यरत हूँ, मुझे मनोरंजन...