नई दिल्ली. बॉलीवुड एक्टर से बीजेपी सांसद बने सनी देओल को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने Y  कैटेगरी की सुरक्षा दी है. अब उनके साथ केंद्रीय सुरक्षा बलों की एक टीम हमेशा मौजूद रहेगी. सनी देओल की ये सुरक्षा उनकी जान की खतरे को देखते हुए बढ़ाई गई है. वाई श्रेणी की सुरक्षा के तहत उनके साथ 11 जवान और 2 पीएसओ रहेंगे. सनी देओल पंजाब के गुरदासपुर से भारतीय जनता पार्टी के सांसद हैं. गुरदासपुर भारत और पाकिस्तान सीमा के पास है.

मंत्रियों के घेराव की बात

आपको बता दें कि सनी देओल की सुरक्षा ऐसे वक्त में बढ़ाई गई है, जब पंजाब में कृषि कानूनों का भारी विरोध हो रहा है. किसान संगठनों ने भी बीजेपी के नेताओं, मंत्रियों के घेराव की बात कही है. सनी देओल पंजाब से ही आते हैं, ऐसे में लंबे वक्त तक कृषि कानून के मसले पर उनकी चुप्पी पर सवाल उठे थे.

किसानों के प्रदर्शन के बीच बढ़ाई गई सुरक्षा

सनी देओल की सुरक्षा को ऐसे वक्त में बढ़ाई गई है, जब पंजाब में किसान बीजेपी नीत केंद्र सरकार के खिलाफ कृषि कानून को लेकर विरोध कर रही है. दिल्ली की सीमा पर भी किसान प्रदर्शन कर रहे हैं, इनमें पंजाब के किसानों की संख्या अधिक है. हाल में किसान संगठनों ने बीजेपी सांसदों का घेराव करने की बात भी कही थी.

सनी देओल किसानों के साथ

बता दें कि हाल ही में सनी देओल ने ट्वीट कर किसानों से आंदोलन समाप्त करने की बात कही थी और सरकार को किसानों के साथ बताया था. सनी देओल ने ट्विट कर कहा,

” मैं पूरी दुनिया से यह अनुरोध करता हूं कि यह हमारे किसानों और सरकार के बीच का मामला है. उनके बीच में ना आएं क्योंकि चर्चा के बाद दोनों जरूर रास्ता निकालेंगे. मैं जानता हूं कि कई लोग इसका फायदा उठाना चाहते हैं और वे समस्या खड़ी कर रहे हैं. वे किसानों के बारे में नहीं सोच रहे हैं. उनका अपना एजेंडा है.”

Supriya Singh

मेरा नाम सुप्रिया सिंह है और मै INDIA NEWS INC में लेखक के पद पर कार्यरत हूँ, मुझे मनोरंजन...