बॉलीवुड सितारे आए दिन एक से एक नई पार्टी में देखने को मिलते हैं, जिनकी फोटो से सोशल मीडिया पर खूब वायरल होती हैं। इन पार्टियों में कुछ नए रिश्ते बनते हैं तो कुछ के दिल भी टूट जाते हैं। इसी तरह से कुछ साल पहले अभिनेत्री कैटरीना कैफ की बर्थडे पार्टी में भी किसी का दिल टूटा, किसी की दोस्ती टूटी। जिसे जुड़ने में अब कई साल लगे। जी हां, यह रिश्ता था, शाहरुख खान और सलमान खान की दोस्ती का अटूट रिश्ता।

शाहरुख खान और सलमान खान की लड़ाई का मामला काफी वायरल हुआ था। कई बार मामले पर मिट्टी डालने की भी कोशिश की गई लेकिन कुछ भी फायदा नहीं हुआ। कैटरीना कैफ के जन्मदिन पर सालों पुरानी दुश्मनी की आग भड़क गई थी। यह मामला बेहद दिलचस्प मामला है।

ऐश्वर्या राय के कारण हुई दोनों में दुश्मनी

खबरों के मुताबिक साल 2002 में जब सलमान खान और ऐश्वर्या राय के बीच अनबन शुरू हुई, तभी यह मामला सामने आया। फिल्म ‘चलते चलते’ की शूटिंग के दौरान सलमान खान ने काफी हंगामा भी किया था। उस समय सलमान खान को समझाने के लिए शाहरुख खान आगे आए, लेकिन उन्होंने किसी की भी नहीं सुनी।

शाहरुख खान को यह सब बहुत ही बुरा लगा। जिसके बाद उन्होंने ऐश्वर्या राय को फिल्म से हटा दिया और रानी मुखर्जी को साइन कर लिया। इन सबके बाद में शाहरुख और सलमान के बीच काफी मनमुटाव हो गया।

कैटरीना कैफ के जन्मदिन पर आमने सामने

16 जुलाई 2008 को कैटरीना कैफ के जन्मदिन के मौके पर सलमान खान और शाहरुख खान एक बार फिर आमने-सामने आ गए। इस दौरान पहले दोनों एक दूसरे की खिंचाई करने में लग गए, लेकिन बाद में यह मामला बहस में बदल गया। दोनों ने एक दूसरे से बातचीत करनी भी बंद कर दी।

अर्पिता की शादी में खत्म हुई दुश्मनी

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने इंटरव्यू के दौरान बताया कि, ‘शाहरुख खान मेरे बारे में जो कुछ भी कहा वह मुझे बिल्कुल पसंद नहीं! हालांकि वह मेरे परिवार की काफी इज्जत करते हैं और मैं उनकी! लेकिन हम दोनों एक दूसरे से कभी भी आंखें नहीं मिलाते हैं’। फिलहाल शाहरुख खान और सलमान खान की यह दुश्मनी सलमान खान की बहन अर्पिता खान की शादी के दौरान खत्म हुई।

अर्पिता के संगीत समारोह में शामिल हुए थे शाहरुख खान

अर्पिता खान की शादी के दौरान संगीत समारोह में शाहरुख खान ने भी हिस्सा लिया था और रिसेप्शन में भी उन्होंने सभी मेहमानों का स्वागत किया। शाहरुख खान ने इस कार्यक्रम के दौरान खूब नाच गाना भी किया था। अपने इंटरव्यू में शाहरुख खान ने बताया कि, ‘सलमान और मैंने एक साथ खुशियों के कई पल किए हैं, जबकि दुख के कम! लेकिन मैं एक बात कह सकता हूं कि, हम दोनों अच्छे और बुरे पलों को शेयर करने के लिए हमेशा एक दूसरे के साथ रहेंगे’। बता दें, शाहरुख खान अर्पिता खान की शादी में शामिल नहीं हुए थे।

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं इंडिया न्यूज़ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर...