सलमान खान शादी कब करेंगे, ये सवाल अब इतना बड़ा हो चुका है कि सलमान के साथ-साथ उनके परिवार वालों को भी अक्सर इसका सामना करना पड़ता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ साल पहले सलमान खान की शादी तय हो गई थी, इतना ही नहीं बाकायदा कार्ड भी छप गए थे… रह गए ना हैरान। आज हम आपको सलमान की जिंदगी का ये अनसुना सच्च बताने जा रहे हैं।

कौन थी वो लड़की जिससे होने वाली थी सलमान की शादी

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर सलमान खान की शादी किस लड़की से तय हुई होगी? तो इसका जवाब है कि उस अभिनेत्री को आप भी जानते हैं और वह शादी टूटने के बाद भी सलमान की बहुत अच्छी दोस्त हैं और दोनों को कई बार साथ में देखा जा चुका है।

हम बात कर रहे हैं, 90 के दौर की खूबसूरत अभिनेत्री संगीता बिजलानी की। वही संगीता बिजलानी जिन्होंने त्रिदेव, हातिमताई और तहकीकात जैसी फिल्मों में काम किया और फिर 1996 में  क्रिकेटर मो. अजहरुद्दीन से शादी कर ली।

10 साल तक रहे थे रिलेशनशिप में

संगीता बिजलानी और सलमान खान ने साल 1986 में एक दूसरे को डेट करना शुरू किया। तब संगीता फिल्मों में नहीं आई थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों करीब 10 साल तक रिलेशनशिप में थे।

बात शादी तक पहुंची और कार्ड भी छप गए थे लेकिन आखिरी वक्त पर उन्होंने शादी कैंसिल कर दी। सलमान खान अपने कई इंटरव्यू में इस बात को कुबूल कर चुके हैं कि कार्ड छपकर कई जगह बंट भी गए थे, लेकिन शादी नहीं हो पाई।

संगीता के बीच आज भी है गहरी दोस्ती

ऐसी खबरें थीं कि सलमान खान और अभिनेत्री सोमी अली के बीच नजदीकियां बढ़ रही थीं। संगीता को जब सोमी अली से सलमान की नजदीकियों की बात पता चली तो उन्होंने शादी तोड़ने का मन बना लिया और आखिरकार दोनों का ये रिश्ता टूट गया। हालांकि अब भी सलमान और संगीता के बीच गहरी दोस्ती है।

Supriya Singh

मेरा नाम सुप्रिया सिंह है और मै INDIA NEWS INC में लेखक के पद पर कार्यरत हूँ, मुझे मनोरंजन...