बॉलीवुड ड्रग केस में दिग्गज फिल्म निर्माता-निर्देशक करण जौहर को एनसीबी का समन मिलने के बाद उन्होंने इसका जवाब दिया है. अपने समन में एनसीबी ने करण जौहर की 2019 में हुई पार्टी के डिटेल्स और जानकारी की मांग की थी. इस पार्टी में बॉलीवुड के कई सेलेब्स शामिल हुए थे. पार्टी का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था और इस पर खूब विवाद भी हुआ था.

करण जौहर ने किया ये दावा

करण जौहर ने दावा किया कि पिछले साल उनके घर में हुई पार्टी के दौरान किसी तरह के ड्रग्स का सेवन नहीं किया गया था. एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. NCB के सूत्रों ने बताया था कि करण जौहर को खुद NCB के सामने पेश होने की जरूरत नहीं है. वो अपने किसी प्रतिनिधि को भी भेज सकते हैं. करण जौहर से उन इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का विवरण देने के लिए कहा गया था, जिनका इस्तेमाल जुलाई 2019 में उनके घर पर आयोजित पार्टी को शूट करने के लिए किया गया था.

जिससे वीडियो बना, खो गया है वो मोबाइल?

एनसीबी ने करण जौहर से इस पार्टी में आए लोगों के बारे जानकारी मांगी, पार्टी का वीडियो किस डिवाइस से बना था और अन्य बातों के बारे में बताने के लिए बोला था. अब खबर है कि करण जौहर ने एनसीबी के समन के जवाब में एक लेटर और पेनड्राइव भेजा है. इसमें करण ने बताया है कि उन्होंने जुलाई 2019 में सामने आई वीडियो को शूट करने के लिए मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया था. करण ने मुताबिक अब उनके पास वो मोबाइल फोन नहीं है. वो फोन उनसे घुम हो गया है.

सूत्रों के मुताबिक, अब एनसीबी के अधिकारी अपने सीनियर्स से बात करने के बाद आगे एक्शन लेने का फैसला करेंगे. पहले एनसीबी का कहना था कि करण जौहर किसी मामले में संदिग्ध नहीं हैं. ड्रग्स से जुड़े केस में उनसे कुछ जानकारी हासिल करनी है.

जुलाई 2019 में शेयर किया था वीडियो, हुआ था विवाद

बता दें कि करण जौहर ने इस वीडियो को अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया था. इस वीडियो में मलाइका अरोड़ा, रणबीर कपूर, विक्की कौशल, वरुण धवन, शकुन बत्रा, जोया अख्तर, अर्जुन कपूर, अयान मुखर्जी, दीपिका पादुकोण और कार्तिक आर्यन, शाहिद कपूर और उनकी पत्नी मीरा राजपूत जैसे सितारे नजर आए थे.

अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह ने करन को ड्रग कार्टेल कहा

वीडियो के सामने आने के बाद अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने एनसीबी में शिकायत की थी. मनजिंदर सिंह सिरसा ने करण जौहर को बॉलीवुड ड्रग कार्टेल का किंग बताया था. उस वक्त करण जौहर ने बयान जारी कर सफाई भी दी थी. उन्होंने कहा था कि मैं ना तो वह ड्रग्स लेते हैं और ना ही इसे प्रमोट करता हैं.

करण ने कहा था कि ड्रग्स लेने के बारे में जो भी खबरें फैलाई जा रही हैं वो सब झूठ हैं. शुक्रवार को एनसीबी को दिए अपने जवाब में भी करण ने पार्टी में ड्रग्स के इस्तेमाल की बात को नकार दिया है. खबर है कि एनसीबी के अधिकारियों ने करण जौहर के उस वीडियो को फॉरेंसिक विश्लेषण के लिए भेज दिया है.

पहले भी घिर चुके हैं विवादों में

वे विवादों में तब भी घिर गए जब एआईबी रोस्‍ट नाम के यूट्यब शो में उन्‍होंने हिस्‍सा लिया और हजारों की भीड़ में उन्‍होंने अभद्र भाषा का प्रयोग किया और गालियां दीं. य‍ह शो तो मनोरंजन के लिए ही आयोजित हुआ था, लेकिन बाद में कई संगठनों ने इसका और साथ ही साथ करन का भी जमकर विरोध किया.

Supriya Singh

मेरा नाम सुप्रिया सिंह है और मै INDIA NEWS INC में लेखक के पद पर कार्यरत हूँ, मुझे मनोरंजन...