मुंबई। आदित्य चोपड़ा की फिल्म रब ने बना दी जोड़ी  ने 12 साल पूरे कर लिए है। फिल्म 12 दिसंबर, 2008 में रिलीज हुई और ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। फिल्म में शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा ने लीड रोल प्ले किया था। आपको बता दें कि अनुष्का की ये डेब्यू फिल्म थी। उन्के भी इंडस्ट्री में 12 साल पूरे हो गए हैं।

2014 में लिप फिलिंग करवाई थी अनुष्का

आपको बता दे अनुष्का ने अपना करियर मॉडलिंग से शुरू किया था। उन्हें 2007 में मॉडलिंग में पहला ब्रेक मिला था। इतने सालों में अनुष्का के लुक में भी काफी परिवर्तन देखने को मिला। उन्हें अपने लुक में चेंज लाने के लिए 2014 में लिप फिलिंग करवाई थी। सर्जरी के बाद जब उनकी पहली फोटो सामने आईं तो उन्हें जमकर ट्रोल किया गया। कुछ लोगों ने तो उन्हें पॉपुलर कार्टून डोनाल्ड डक से तक कंपेयर कर दिया। बाद में गलती समझ आने पर अनुष्का ने लिप करेक्शन करवाया था।

मॉडलिंग से करियर की शुरुआत

अनुष्का ने आर्मी स्कूल से अपनी स्कूलिंग की है और माउंट कारमेल कॉलेज (बेंगलुरु) से ग्रैजुएशन। पढ़ाई पूरी करने के बाद अनुष्का मुंबई आ गईं और मॉडलिंग शुरू कर दी। 2007 में उन्हें मॉडलिंग में पहला ब्रेक मिला।

इस समय उन्होंने लक्मे फैशन वीक के दौरान वेंडेल रोड्रिक्स के लिए मॉडलिंग की थी। 2008 में उन्होंने आदित्य चोपड़ा की फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ से बॉलीवुड में एंट्री की, जिसमें शाहरुख खान उनके को-स्टार थे। फिल्म सुपरहिट साबित हुई और अनुष्का का करियर पड़ा।

बॉलीवुड में आने का बाद अनुष्का का नाम रणवीर से जुड़ा

बॉलीवुड में आने के बाद अनुष्का का नाम फिल्म बैंड बाजा बरात के को-स्टार रणवीर सिंह से जुड़ा, लेकिन जल्द ही दोनों अलग हो गए। अनुष्का बॉलीवुड की मोस्ट डिमांडिंग एक्ट्रेसेस में से एक हैं। उन्होंने बैंड बाजा बरात, जब तक है जान और पीके, सुल्तान, लेडिज वर्सेस रिकी बहल, ऐ दिल है मुश्किल, दिल धड़कने दो, संजू जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया हैं। फिल्म एनएच10 के जरिए वो फिल्म प्रोड्यूसर भी बनी।

अनुष्का ने 3 साल पहले यानी 2017 में क्रिकेटर विराट कोहली से शादी की थी। इटली में हुई ये शादी एकदम प्राइवेट वेडिंग थी।

अनुष्का शर्मा  ने 2017 में क्रिकेटर विराट कोहली से शादी की थी

शादी से पहले अनुष्का विराट ने करीब 4 साल तक एक-दूसरे को डेट किया था। हालांकि, कभी अपनी रिलेशनशिप को लेकर दोनों में से किसी ने भी खुलकर बात नहीं की थी। आज की बात करें तो अनुष्का प्रेग्नेंट है और नए साल में अपने बच्चे को जन्म देंगी।

Supriya Singh

मेरा नाम सुप्रिया सिंह है और मै INDIA NEWS INC में लेखक के पद पर कार्यरत हूँ, मुझे मनोरंजन...