मुंबई। बॉलीवुड गीतकार जावेद अख्तर ने गुरुवार को अभिनेत्री कंगना रनोट के खिलाफ दायर मानहानि की शिकायत मामले में अंधेरी की मेट्रोपॉलिटन अदालत के समक्ष वकील के माध्यम से अपना बयान दर्ज करवाया।जावेद अख्तर ने पिछले महीने एक्ट्रेस कंगना के खिलाफ अंधेरी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट के सामने एक अपराधिक शिकायत दर्ज कराई थी।

उन्होंने एक्ट्रेस पर एक टेलीविजन इंटरव्यू में कथित रूप से उनके खिलाफ मानहानि और बेबुनियाद टिप्पणी करने का आरोप लगाया था। कंगना ने दावा किया था कि जावेद अख्तर ने उन्हें घर बुलाकर धमकाया और ऋतिक रोशन से माफी मांगने के लिए कहा था।

कंगना ने सोशल मीडिया पर लिखा पोस्ट

इसी मामले को लेकर कंगना ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखते हुए कहा-अकेली महिला बॉलीवुड के सुसाइड गैंग, ड्रग माफिया, फांसीवादी सरकार, टुकड़े गैंग के खिलाफ लड़ रही हूं। हो सकता है मैंने एक कठिन जिंदगी चुनी हो लेकिन यह सम्मान की बात है कि मैंने राष्ट्र को हमारी एकता और अखंडता के सभी खतरों के खिलाफ जगाने का काम किया।

जावेद अख्तर पर कंगना को धमकाने का आरोप

एक्ट्रेस की बहन और मैनेजर रंगोली चंदेल ने भी इसी साल फरवरी में सोशल मीडिया में जावेद अख्तर पर कंगना को धमकाने का आरोप लगाया था। रंगोली ने लिखा था- जावेद अख्तर जी ने कंगना को घर बुलाया और धमकी दी कि वे ऋतिक रोशन से माफी मांग ले। महेश भट्ट ने कंगना पर चप्पल फेंकी थी, क्योंकि उसने भट्ट की फिल्म में सुसाइड बॉम्बर की भूमिका निभाने से मना कर दिया था। वे प्रधानमंत्री को फांसीवादी कहते हैं..चाचाजी आप दोनों क्या हो?”

धर्म के आधार पर नफरत फैलाने का आरोप

बता दें कि हाल ही में अक्टूबर, 2020 में कर्नाटक के तुमकुर में कंगना के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था। उन पर किसानों के अपमान का आरोप लगा था। इसके बाद मुंबई में 2 और केस हुए। इनमें कंगना पर धर्म के आधार पर नफरत फैलाने और अदालत का अपमान करने का भी आरोप लगा था।

Supriya Singh

मेरा नाम सुप्रिया सिंह है और मै INDIA NEWS INC में लेखक के पद पर कार्यरत हूँ, मुझे मनोरंजन...