बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा आज अपना 34 वा जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। ऋचा चड्ढा का जन्मदिन 18 दिसंबर 1986 को अमृतसर के पंजाब में हुआ था। ऋचा चड्ढा बॉलीवुड की एक बेहद मेहनती और टैलेंटेड अभिनेत्री हैं। उन्होने कई बॉलीवुड फिल्मों में दमदार रोल निभाए हैं। अपनी प्रतिभा साबित करते हुए उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाई है। इन दिनों से अपने मंगेतर और अभिनेता अली फजल के रिश्ते को लेकर काफी सुर्खियों में रहती है। ऋचा चड्ढा और अली फजल की तस्वीरें सोशल मीडिया पर आए दिन वायरल होती रहती है। आज ऋचा के जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास और दिलचस्प बातें।

टीवी जर्नलिस्ट बनने वाली थी ऋचा चड्ढा

ऋचा चड्ढा का जन्म वैसे तो पंजाब में हुआ था, लेकिन बाद में उनके माता-पिता दिल्ली में आकर रहने लगे थे। जिस समय खालिस्तान मूवमेंट के हालात देखकर उनके माता-पिता दिल्ली शिफ्ट हुए उस समय वह महज डेढ़ साल की ही थी। ऋचा चड्ढा का पूरा बचपन दिल्ली में ही बीता है। उन्होंने दिल्ली के स्कूल से पढ़ाई पूरी की।

ऋचा चड्ढा सोशल मीडिया में पीजी डिप्लोमा करने के लिए मुंबई आ गई थी। उनके माता-पिता भी चाहते थे कि, वह टीवी जर्नलिस्ट बने। फिलहाल तो ऋचा की किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और उन्होंने मॉडलिंग शुरू कर दी। इसके साथ ही साथ वो थिएटर भी करने लगी।

एक से बढ़कर एक फिल्मों में दिखाया एक्टिंग का जादू

फिल्म ‘ओए लक्की! लक्की ओए’ में ऋचा चड्ढा को कास्ट किया गया था, जो कि कुछ खास हिट साबित नहीं हुई लेकिन रिचा चड्ढा की काबिलियत और एक्टिंग लोगों को खूब पसंद आई। इसके बाद ऋचा चड्ढा ने अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में नगमा खातून का किरदार अदा किया।

इस के बाद ऋचा हर किसी की पसंद बन गई थी। इसके बाद ऋचा चड्ढा ने इस फिल्म के दूसरे भाग में भी अपनी एक्टिंग का जादू दिखाया। जिसके बाद वहां लोगों के दिलों पर छा गईं। उन्हें एक से एक बढ़कर फिल्मों में काम करने का मौका मिला। शॉर्टस, फुकरे, राम-लीला जैसी कई फिल्मों में उन्होंने अपनी अदाकारी दिखाई है।

फिल्म ‘मसान’ के लिए मिला अवॉर्ड

फिल्म ‘फुकरे’ में ऋचा भोली भाली पंजाबी लड़की का किरदार निभाया था, जो कि लोगों को खूब पसंद आया। इसके अलावा रामलीला फिल्म में उन्होंने दीपिका पादुकोण की भाभी का रोल अदा किया , जिसके बाद लोगों ने उनकी खूब तारीफ की। सबसे ज्यादा लोकप्रियता ऋचा चड्ढा को तब हासिल हुई, जब उन्होंने फिल्म ‘मसान’ में काम किया। मसान की स्क्रीनिंग कांस फिल्म फेस्टिवल में हुई, जहां पर अभिनेत्री ऋचा चड्ढा को अवार्ड भी मिला था। इसके अलावा फिल्म ने 2 अवार्ड हासिल किए।

अली फजल और ऋचा चड्ढा जल्द करेंगे शादी

अभिनेता अली फजल और ऋचा चड्ढा की पहली मुलाकात फिल्म ‘फुकरे’ के सेट पर हुई थी। जहां से दोनों एक दूसरे के करीब आए। रिचा चड्ढा और अली फजल अपने रिलेशनशिप को लेकर काफी चर्चा में रहते हैं। साल 2019 में चड्ढा के जन्मदिन पर अली ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज भी किया था। इसके बाद दोनों ने सगाई कर ली और अप्रैल में शादी करने का फैसला कर लिया था। फिलहाल अचानक लॉकडाउन हो जाने के कारण दोनों की शादी टल गई। इन दिनों दोनों अपने करियर पर ध्यान देने में जुटे हुए हैं। दोनों के फैंस को बेसब्री से इंतजार है कि, कब दोनों अपनी शादी की तारीख का ऐलान करेंगे।

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं इंडिया न्यूज़ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर...