बॉलीवुड अभिनेत्री शर्मिला टैगोर ने हाल ही में एक सभागार के दौरान अपनी पोती सारा अली खान के बारे में कई किस्से साझा किया है। उन्होंने अमिताभ बच्चन से जुड़ा हुआ एक किस्सा साझा किया। शर्मिला टैगोर ने बताया कि, ‘1 दिन फिल्म ‘विरुद्ध’ की शूटिंग के दौरान सारा अली खान सेट पर आई थी और वहां एक सीन की शूटिंग को देखकर दंग रह गई। सारा को वह सीन देखकर ऐसा लग रहा था कि, जैसे अम्मा के साथ अमिताभ बच्चन का बर्ताव बेहद बुरा है। घर पहुंच उन्होंने पापा सैफ अली खान से अमिताभ बच्चन की शिकायत भी की थी। इसी दौरान शर्मिला टैगोर ने सारा से जुड़े इस किस्से के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

इस वजह से सारा को हुई गलतफहमी

शर्मीला टैगोर ने फिल्म के सीन के बारे में बताते हुए कहा, ”एक सीन के समय मुझे बहुत तेजी से भागना था और मैं वही करने की कोशिश भी कर रही थी। इन सब के बीच में अमिताभ बच्चन को मुझे होल्ड कर लेना था। मेरे जल्दबाजी की वजह से अमिताभ बच्चन ने कहा तुम ज्यादा हीरो बनने की कोशिश मत करो। यह सत्यजीत रे की फिल्म नहीं है”।

इस घटना के दौरान सारा सेट पर ही मौजूद थी। घर जाकर उन्होंने अपने पिता सैफ अली खान से सारी बातें बताई। उन्होंने पिता से शिकायत करते हुए कहा कि, अमिताभ बच्चन ने बड़ी अम्मा के साथ बुरा बर्ताव किया है। शर्मिला ने कहा कि,सारा मुझे अम्मा कहती है।

बहुत समझदार है सारा- शर्मिला टैगोर

शर्मिला टैगोर कहती हैं कि, ” सारा की चुगली जब मेरे पास पहुंची तो मैंने कहा कि, अमिताभ बच्चन के साथ मेरा प्रोफेशनल रिश्ता है। उन्हें कई सालों से जानती भी हूं। उन्होंने उस समय जो भी कहा था, वह बिल्कुल सही कहा। सारा बचपन से ही काफी समझदार है। वे काफी अच्छा बोलती है। मैंने उनके हाल ही के सभी इंटरव्यू भी देखे हैं। वह समझदारी से अपनी बात सामने रखती है”। इसके अलावा शर्मिला टैगोर ने सारा से जुड़े कई और किस्से बताए हैं।

रेंडम नंबर पर हिंदी में बात किया करती थी सारा

उन्होंने कहा कि, ” यह किस्सा उस समय का है , जब सारा 5 साल की थी। मैंने 1 दिन देखा कि, सारा किसी को फोन लगाकर हिंदी में बात करते हुए कह रही है, आपके नाम पर एक इनाम निकला है’, उन्होंने रेंडम नंबर से फोन लगाया और इस तरह की बातचीत की। वह अक्सर ही ऐसा करती थी। इस बातचीत के समय उसका कॉन्फिडेंस देखने लायक होता था। सारा की इस हरकतों को देखकर मेरी आंखें खुली रह जाती”।

एक बार सैफ अली खान जब अस्पताल में भर्ती थे, तो उन्हें देखने के लिए अमिताभ बच्चन भी आए थे। सारा, अमिताभ बच्चन से बात करने में लग गई थी।

शर्मिला टैगोर की आत्मकथा के लिए सारा अली खान बेहतर

बातचीत को लेकर सारा और अमिताभ का मुद्दा था, मेल जेंडर कैसे होते हैं और फीमेल जेंडर में क्या खासियत है। बातचीत के समय सारा ऐसा शब्द बोल पड़ी, जिस पर अमिताभ बच्चन बोले मुझे नहीं लगता कि ऐसा कोई शब्द होता भी है। सारा बचपन से ही अपनी बातों को लेकर हमेशा कॉन्फिडेंस रहती थी। शर्मिला टैगोर ने अपनी जिंदगी की कहानी की फिल्म बनाए जाने पर सारा अली खान को बेहतर माना है। दरअसल इन दिनों शर्मिला टैगोर अपनी आत्मकथा लिख रहीं हैं।

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं इंडिया न्यूज़ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर...