सुपरस्टार अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और परेश रावल की फिल्म ‘हेरा फेरी’ साल 2000 में रिलीज की गई थी, जिसमें तीनों की जोड़ी दर्शकों को बेहद पसंद आई। फिल्म के डायलॉग से लेकर हर चीज लोगों को बेहद भा गई। जिसके बाद फिर साल 2006 में इसका दूसरा पार्ट बनाया गया।

हेरा फेरी का दूसरा पार्ट भी रिलीज कर दिया गया, जिसमें राजू, बाबू राव और श्याम ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया। इसी दौरान सोशल मीडिया पर भी हेराफेरी को लेकर कई तरह के मिम्स बनाए गए। सोशल मीडिया पर आज भी हेराफेरी के कई तरह के मीम लोगों को एंटरटेन करते हैं।

अक्षय और सुनील शेट्टी की जगह नजर आने वाले थे जॉन और अभिषेक

सभी दर्शकों को बाबूराव, राजू और श्याम की जोड़ी का एक बार फिर बेसब्री से इंतजार है। पिछले 14 सालों से हेरा फेरी के अगले पार्ट का इंतजार दर्शक लगातार कर रहे हैं, जो कि अभी तक रिलीज नहीं हुआ है। साल 2015 में फिल्म के प्रड्यूसर फिरोज नाडियावाला ने हेरा फेरी 3 की शूटिंग शुरू की थी।

फिल्म में अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी की जगह जॉन अब्राहम और अभिषेक बच्चन को कास्ट किया गया था, जिसमें परेश रावल भी थे। मशहूर अभिनेत्री नेहा शर्मा भी फिल्म में दिखाई देने वाली थी, लेकिन आर्थिक समस्या की वजह से शूटिंग को रोक दिया गया।

फिल्म के लिए अक्षय कुमार ने रखी थी दो शर्तें

खबरों के मुताबिक, एक बार फिर हेरा फेरी के तीसरे भाग को बनाने की चर्चा हो रही है। फिल्म के निर्माता निर्देशक फिरोज नाडियावाला ने अक्षय कुमार से हेरा फेरी के अगले भाग के लिए बात भी की। इस फिल्म का हिस्सा बनने के लिए अक्षय कुमार ने उनके साथ दो शर्ते रखी थी।

अक्षय कुमार की एक शर्त थी कि, ड्रीम गर्ल फिल्म के निर्देशक राज शांडिल्या इस फिल्म का निर्देशन करेंगे क्योंकि उनके अनुसार राज को कॉमेडी फिल्मों को डायरेक्ट करने का तरीका अच्छा आता है। इसके अलावा अक्षय कुमार ने दूसरी शर्त रखी थी कि, उन्हें इस फिल्म में से 70% प्रॉफिट चाहिए।

फिरोज नाडियावाला ने दूसरी शर्त से साफ इनकार कर दिया था। इसके अलावा राज शांडिल्य ने भी फिल्म के डायरेक्टर होने से इनकार कर दिया था। उनके अनुसार हेरा फेरी एक आईकॉनिक फिल्म है और वह फिल्म के साथ न्याय नहीं कर पाएंगे।

राज शांडिल्य ने स्वीकार की प्रोजेक्ट की बात

2 साल पहले यह प्रोजेक्ट इंद्र कुमार को मिलने वाला था, लेकिन समीकरण सही ना बैठ पाने की वजह से प्रोजेक्ट ही नहीं शुरू हुआ। खबरों की माने तो राज शांडिल्य ने इस बात को स्वीकार किया था कि, ‘उनके पास हेरा फेरी 3 के लिए ऑफर आया था, लेकिन फिल्म की तारीख उनकी दूसरी फिल्मों की तारीखों से मिल रही थी’।

अगर हेरा फेरी का अगला पार्ट ओरिजिनल कास्ट के साथ रिलीज किया जाए। और किसी खास मौके दीवाली या ईद पर रिलीज किया जाए तो इसकी कमाई 40 से 50 करोड़ पर हो सकती है। सभी फैंस हेरा फेरी के अगले पार्ट में सुनील शेट्टी, अक्षय कुमार और परेश रावल को ही देखना चाहते हैं।

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं इंडिया न्यूज़ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर...