मुंबई। 13 दिसंबर  यानी आज बांग्ला फिल्मों की जानी-मानी एक्ट्रेस स्वास्तिका मुखर्जी का जन्मदिन है। स्वास्तिका आज 40 साल की हो गई हैं। 13 दिसंबर, 1980 को कोलकाता में जन्मीं स्वास्तिका बंगाली एक्टर संतू मुखर्जी की बेटी हैं। स्वास्तिका ने अपना स्क्रीन डेब्यू बंगाली टीवी सीरिज देवदासी से किया था। हालांकि उनके नाम एक ऐसा वाकया भी दर्ज है, जिसे वो कभी याद नहीं करना चाहेंगी। आइए जानते है आखिर क्या है वो घटना…

चोरी करते पकड़ी गई थी स्वास्तिका

उन्होंने 2001 में फिल्म ‘हेमंतर पाखी’ से फिल्मों में डेब्यू किया। स्वास्तिका 2008 में आई बॉलीवुड मूवी ‘मुंबई कटिंग’ में भी काम कर चुकी हैं। स्वास्तिका वही एक्ट्रेस हैं, जो नवंबर 2014 में सिंगापुर के एक ज्वैलरी मॉल में गोल्ड ईयर रिंग्स बैग में रखते हुए पकड़ी गई थीं। दरअसल, स्वास्तिका ब्वॉयफ्रेंड सुमन मुखर्जी के साथ सिंगापुर में एक ज्वैलरी स्टोर के लॉन्चिंग इवेंट में शामिल हुई थीं। बाद में शॉप के मालिक ने फिल्म फेस्टिवल के ऑर्गनाइजर के खिलाफ कम्प्लेंट भी की थी। हालांकि स्वास्तिका ने इसे एक्सीडेंटली बताया था।

कर चुकी हैं खुदकुशी की कोशिश

इससे पहले मई, 2014 में स्वास्तिका तब खबरों में आई थीं, जब उन्होंने ब्वॉयफ्रेंड सुमन की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए सुसाइड की कोशिश की थी। बाद में स्वास्तिका को हॉस्पिटल में दाखिल करना पड़ा था

स्वास्तिका ने 18 साल की उम्र में की शादी

1998 में स्वास्तिका ने 18 साल की उम्र में सिंगर प्रोमित सेन से शादी कर ली। हालांकि ये शादी ज्यादा नहीं चली और कुछ सालों में ही दोनों अलग हो गए। स्वास्तिका ने पति पर आरोप लगाए थे कि प्रेग्नेंसी के दौरान उनसे मारपीट की गई और घर में बंद किया गया था।

स्वास्तिका एक बेटी की मां हैं

स्वास्तिका के मुताबिक, उनके पति ने 2000 में ही डायवोर्स फाइल कर दिया था, लेकिन जब उन्हें पता चला कि मैं एक सफल एक्ट्रेस बन चुकी हूं तो उनका मन बदल गया। स्वास्तिका की एक बेटी है, जिसका नाम अन्वेषा है। अन्वेषा का जन्म 2000 में हुआ था।

परमब्रत चटर्जी के साथ रिलेशनशिप में रहीं

रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म ब्रेक फेल के सेट पर स्वास्तिका की रिलेशनशिप परमब्रत चटर्जी से बढ़ी। चूंकि कानूनी रूप से स्वास्तिका अब भी प्रोमित की पत्नी थीं, इसलिए उन्होंने चटर्जी के खिलाफ आपराधिक व्यभिचार और शादीशुदा महिला को बहलाने-फुसलाने का आरोप लगाया था।

स्वास्तिका ने 2001 में शुरू किया करियर

13 दिसंबर, 1980 को कोलकाता में जन्मीं स्वास्तिका ने करियर की शुरुआत 2001 में टीवी सीरियल ‘देवदासी’ से किया। हालांकि उन्हें पहला लीड रोल 2004 में आई फिल्म ‘मस्तान’ में मिला। स्वास्तिका ने कोलकाता के कार्मेल स्कूल और सेंट थेरेसा स्कूल से पढ़ाई की है।

सुशांत की आखिरी फिल्म में किया काम

स्वास्तिका ने सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ में भी काम किया है। इसमें वो किजी बसु (संजना सांघी) की मां बनी हैं। स्वास्तिका ने क्रिमिनल, मंत्रा, क्रांति, हैलो कोलकाता, पार्टनर, ब्रेक फेल, बॉय-बॉय बैंकॉक, नोंदिनी, मुंबई कटिंग, माछ मिष्टी एंड मोर, अमी आर अमार गर्लफ्रेंड्स, जातिश्वर, एबर शाबोर, डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी और साहेब बीवी गोलाम जैसी फिल्मों में काम किया है।

Supriya Singh

मेरा नाम सुप्रिया सिंह है और मै INDIA NEWS INC में लेखक के पद पर कार्यरत हूँ, मुझे मनोरंजन...