बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान को फिल्म इंडस्ट्री में काम करते हुए करीब 30 साल हो गए हैं। इन तीस सालों में शाहरुख ने कई अभिनेता और अभिनेत्रियों के साथ काम किया है। शाहरुख खान को किंग ऑफ रोमांस कहा जाता है, ऐसे में उनकी अभिनेत्रियों के साथ कैमिस्ट्री हमेशा ही अच्छी रही है। लेकिन शाहरुख खान के साथ काम कर चुकीं कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं, जिन्होंने अब इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे जो अब इस दुनिया में नहीं हैं…

दिव्या भारती

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है दिवंगत अभिनेत्री दिव्या भारती का। दिव्या भारती शाहरुख खान के साथ उनकी पहली फिल्म ‘दीवाना’ में अहम भूमिका में नजर आई थी। ये फिल्म सुपरहिट रही थी। फिल्म में दिव्या को शाहरुख से भी ज्यादा पसंद किया गया था। दिव्या उस दौर की सबसे खूबसूरत और टॉप अभिनेत्रियों में शुमार थीं। लेकिन महज 22 साल की उम्र में दिव्या का निधन हो गया।

दिव्या अपने घर की खिड़की से नीचे गिर गईं और उनकी तत्काल मौत हो गई। दिव्या की मौत आज भी एक मिस्ट्री बनी हुई है। कोई कहता है उनका मर्डर हुआ है, हालांकि सच्चाई आज तक किसी को भी नहीं पता।

श्रीदेवी

 

दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी का नाम भी इस लिस्ट में शुमार है। श्रीदेवी ने शाहरुख खान के साथ दो फिल्मों में काम किया था। साल 1996 में आई फिल्म ‘आर्मी’ में शाहरुख खान ने श्रीदेवी के पति की भूमिका निभाई थी। हालांकि इस फिल्म में शाहरुख की गेस्ट अपियरेंस थी। इसके बाद शाहरुख की आखिरी रिलीज फिल्म ‘जीरो’ में श्रीदेवी नजर आई थीं। उन्होंने इस फिल्म में गेस्ट अपियरेंस दी थी। हालांकि ये फिल्म रिलीज होने से पहले ही श्रीदेवी ने दुनिया को अलविदा कह दिया था। श्री देवी की मौत भी आज तक रहस्य बनी हुई है, दुबई के एक होटल में अभिनेत्री मौत पाई गई थी

रीमा लागू

बॉलीवुड फिल्मों में जब भी बेहतरीन मां के किरदार की बात की जाती है तो सबसे पहला नाम रीमा लागू का ही जुबान पर आता है। रीमा ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से फिल्मों में अपनी अलग पहचान बना ली थी। रीमा ने शाहरुख के साख कई फिल्मों में उनकी मां का किरदार निभाया था। 2017 में टेलीविजन धारावाहिक की शूटिंग के दौरान रीमा को कार्डियक अरेस्ट आया और उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। बता दें कि रीमा ने शाहरुख के साथ ‘कुछ कुछ होता है’ , ‘यस बॉस’ और ‘कल हो ना हो’ जैसी फिल्मों काम किया है।

सुधा शिवपुरी

टेलीविजन धारावाहिक ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में बा का किरदार निभाकर घर घर में अपनी पहचान बनाने वाली अभिनेत्री सुधा शिवपुरी ने शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘माया मेमसाब’ में काम किया था। सुधा ने साल 77 साल की उम्र में साल 2015 में दुनिया को अलविदा कह दिया।

जोहरा सहगल

जोहरा सहगल फिल्म इंडस्ट्री की जानी मानी अदाकारा रही हैं। उन्होंने शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘दिल से’, ‘कल हो ना हो’ में काम किया था। अभिनेत्री जोहरा सहगल ने साल 2014 में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था।

Supriya Singh

मेरा नाम सुप्रिया सिंह है और मै INDIA NEWS INC में लेखक के पद पर कार्यरत हूँ, मुझे मनोरंजन...