एक छोटी सी कोशिश बदल सकती है एक जिंदगी ब्राजील का यह बंदा बीते एक दशक से अपनी जिंदगी बेघर की तरह सड़क पर गुजार रहा था। लेकिन कुछ दिनों पहले ही वो इंटरनेट की वजह से अपनी मां और बहन से मिला। जब उसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं तो उसकी खबर उसकी मां और बहन को लगी जो यह मानकर बैठे थे कि वह मर चुका है।

जब किया गया शख्स का ट्रांसफार्मेशन

बता दें, जब बिजनसमैन और मेन्स फैशन स्टोर व बार्बर सर्विस के मालिक एलेसेंड्रो लोबो ने शख्स के ट्रांसफोर्मेंस की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की, तो मामला इंटरनेट पर छा गया। रिपोर्ट के मुताबिक, एलेसेंड्रो पहली बार जब जोआओ कोएल्हो गुइमारेस से मिले तो उन्होंने उससे पूछा- क्या आप भूखे हैं? और उसे खाने की पेशकश की। हालांकि, जोआओ ने खाने से मना कर दिया। लेकिन उसने अपनी दाढ़ी को ट्रिम करने की गुजारिश की। एलेसेंड्रो ने ना सिर्फ उसकी बात मानी बल्कि उसके ट्रांसफॉर्मेशन का फैसला किया। उन्होंने शख्स के बाल-दाढ़ी सेट करने के साथ उसे नए कपड़े भी दिए।

जब इंटरनेट पर छा गई तस्वीर

बिजनसमैन ने बताया, ‘जब हमने अलग तरीके से उसकी मदद का फैसला किया तो वह दिन उसके लिए बेहद खूबसूरत बन गया।’ एलेसेंड्रो ने शख्स की ‘पहले’ (Before) और ‘बाद’ (After) की फोटोज का एक कोलाज बनाकर उसे अपने इंस्टा अकाउट से शेयर किया था, जिसके वायरल होने पर उसे शख्स के परिवार ने देखा और अपने बेटे को पहचान लिया।

मां ने मान लिया था कि वो मर चुका है!

करीब 10 वर्षों से शख्स की बहन और मां ने उसके बारे में कुछ नहीं सुना था। उन्होंने मान लिया था कि वो मर चुका है। जब वायरल फोटो में उन्होंने अपने बेटे को देखा तो उन्हें एहसास हुआ कि वो जिंदा है। इसके बाद वे 17 दिसंबर को उससे मिलने गोयनिया शहर गए। बिजनेसमैन लोबो ने कहा, ‘यह समय क्रिसमस का है और हमारा इरादा यह दिखाने का था कि हम छोटी सी कोशिश से किसी की जिंदगी बदल सकते हैं। हालांकि, हमने सोचा नहीं था कि इसका परिणाम ऐसा होगा।’

Supriya Singh

मेरा नाम सुप्रिया सिंह है और मै INDIA NEWS INC में लेखक के पद पर कार्यरत हूँ, मुझे मनोरंजन...