प्यार एक ऐसा रिश्ता है जिसे लेकर हर किसी की सोच अलग-अलग होती है। कुछ लोगों का मानना होता है कि वो समय के साथ-साथ चीजें गहरी होने देते हैं, जब रिश्ता गहरा हो जाएगा फिर जाकर प्रपोज करेंगे। जबकि कुछ जल्दबाजी में प्रपोज कर देते हैं। हर रिश्ते को मजबूत बनाने में काफी समय लगता है। ऐसी ही घटना सामने आई है जहां गर्लफ्रेंड ने देरी से शादी के लिए प्रपोज करने पर अपने बॉयफ्रेंड के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है।

जांबिया का है मामला

आपको को बता दे टाइम्स नाऊ के मुताबिक, ये मामला जांबिया का है। जहां Gertrude Ngoma अपने बॉयफ्रेंड Herbert Salaliki के साथ बीते 8 वर्षों से रिलेशन में थी। लेकिन अब उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड के खिलाफ कानूनी मुकदमा दर्ज करवाया है।

नहीं किया प्रपोज, बर्बाद हुआ समय

Gertrude ने ये कहा कि उनके बॉयफ्रेंड ने पहली बात तो प्रपोज करने में इतना समय लगाया। जिसमें उनका भी काफी समय बर्बाद हुआ। कोर्ट में उन्होंने बताया कि उन्हें लग रहा था कि उनका पार्टनर रिलेशन को लेकर सीरियस नहीं है। हालांकि जज ने भी दोनों को आपस में मामला सुलझाने की सलाह दी। दोनों का एक बच्चा भी है।

बॉयफ्रेंड नहीं था सीरियस

Gertrude कहती हैं,

‘वो कभी भी सीरियस नहीं रहा। इसलिए मैं उसे कोर्ट तक ले आई। क्योंकि मुझे जानने का हक है आगे क्या होगा।’ बता दें कि बीते दिनों यूपी में एक महिला इसलिए कोर्ट चली गई थी क्योंकि उसका पति उससे बहुत प्यार करता था और कभी लड़ाई नहीं करता था। नगोमा ने कहा, ‘सलालिकी ने उससे कई वादे करके उसका बहुत समय बर्बाद कर दिया. वह कभी गंभीर नहीं रहा, इसीलिए मैंने कोर्ट में जाने का फैसला किया. क्योंकि मैं अपने भविष्य के बारे में जानने को लेकर उत्सुक हूं.’

नगोमा का कहना है कि उसने अपने बॉयफ्रेंड की लॉएल्टी पर तब संदेह किया जब उसे पता चला कि वो किसी दूसरी महिला के साथ भी संबंध रखता है. बकौल नगोमा हर्बर्ट सलालिकी एक अन्य महिला के साथ कुछ चल रहा है.

कपल को कोर्ट ने दी ये सलाह
कोर्ट के जज ने नगोमा और सलालिकी को सलाह दी है कि इस मामले में अदालत ज्यादा कुछ नहीं कर सकती है, क्योंकि कपल कानूनी रूप से विवाहित नहीं हैं लिहाजा अपने मतभेदों को आपस में सुलझाएं. बता दें कि इस महिला का अपने बॉयफ्रेंड से एक बच्चा भी है.

Supriya Singh

मेरा नाम सुप्रिया सिंह है और मै INDIA NEWS INC में लेखक के पद पर कार्यरत हूँ, मुझे मनोरंजन...