अंबानी परिवार हमेशा सुर्खियों में रहता है। दुनिया के अमीर लोगों में इनकी गिनती होती है। उनकी लाइफस्टाइल देख कई लोगों को जलन भी होती है। बात अगर मुकेश अंबानी के कार कलेक्शन की करें तो पत्नी सहित उनके पास कई महंगी गाड़ियां है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि मुकेश अंबानी ने अपनी पत्नी नीता के लिए दुनिया की सबसे महंगी कार खरीदी है। अंबानी परिवार की बड़ी बहू नीता दुनिया की सबसे महंगी कार में चलती हैं। आइये आपको बताते हैं किस कार में चलती हैं नीता अंबानी।

अंबानी परिवार के पास है महंगी गाड़ियां

रईसी में मुकेश अंबानी का कोई जोड़ नहीं है। अंबानी परिवार के बिजनेस ने उन्हें भारत ही नहीं, दुनिया के सबसे अमीर शख्स की लिस्ट में शामिल किया है।अंबानी परिवार के पास महंगी गाड़ियों का जखीरा है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं उनके कार कलेक्शन में से उस कार के बारे में जो सबसे महंगी है।

मुकेश अंबानी ने अपनी पत्नी के लिए दुनिया की सबसे महंगी कार खरीदी थी। इस कार को विदेश से मंगवाया गया था। वैसे तो उनके पास और भी कई महंगी कार हैं, लेकिन इसने लोगों का ध्यान खींचा था।

 विदेश से मंगवाई गई ये कार

नीता अंबानी जिस कार में चलती हैं वो है ऑडी की स्पेशल एडिशन कार ‘ऑडी ए9 कैमेलियन’। ये ऑडी का स्पेशल एडिशन था और इसकी कुछ ही यूनिट्स बनाई गई थी। ये कार विदेश से मंगवाई गई थी। वैसे तो इस कार की कीमत 90 करोड़ थी, लेकिन विदेश से आते-आते भारत पहुंचते इसकी कीमत 100 करोड़ हो गई थी।

मुकेश अंबानी और नीता के गैराज में कई महंगी कार खड़ी हैं। इसमें मर्सिडीज-बेंज एस क्लास, बेंटले कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग स्पर, रोल्स रॉयस फेंटम और बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज शामिल है।

ड्राइवर को देते हैं इतनी सैलरी

अब इतनी कार उन्होंने रखी है तो ड्राइवर भी तो होंगे ही। आपको बता दें कि ये लोग ड्राइवर को जितनी सैलरी देते हैं, उतनी तो आपकी कमाई नहीं होगी। मीडिया रिपोर्ट्स मुताबिक, मुकेश अंबानी अपने ड्राइवर्स को 24 लाख रूपये सालाना सैलरी देते हैं। भारत में कई कंपनियों में अच्छे-खासे पोस्ट पर लोगों की इतनी सैलरी नहीं होती है।

Supriya Singh

मेरा नाम सुप्रिया सिंह है और मै INDIA NEWS INC में लेखक के पद पर कार्यरत हूँ, मुझे मनोरंजन...