किसान आंदोलन को लेकर राजनीति लगातार जारी है. कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली बॉर्डर पर हो रहे किसानों के आंदोलन को लेकर पक्ष-विपक्ष के साथ-साथ खेल और मनोरंजन जगत के सेलिब्रिटीज भी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. इस दौरान सोशल मीडिया के जरिये ये सभी एक-दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप भी लगा रहे हैं. अब इस आंदोलन को लेकर फोगाट बहनों के बीच ट्विटर वार छिड़ गया है.

दरअसल, पहलवान और बीजेपी नेता बबीता फोगाट लगातार किसान आंदोलन पर अपने ट्विटर के जरिये प्रतिक्रिया दे रही हैं. इस दौरान बबीता ने बेबाकी के साथ अपनी राय रखी. वह कृषि कानूनों का समर्थन कर रही हैं और इसे किसानों के हित में बता रही हैं. इस दौरान उन्होंने अपने ट्विटर पर इस किसान आंदोलन को टुकड़े-टुकड़े गैंग द्वारा हाईजैक करने का आरोप लगाया. इस पर बबीता की चचेरी बहन विनेश फोगाट ने बिना नाम लिए उनपर निशाना साधा है.

किसान आंदोलन को टुकड़े-टुकड़े गैंग ने हाईजैक कर लिया

बबीता फोगाट ने लिखा कि अब लगता है किसान आंदोलन को टुकड़े-टुकड़े गैंग ने हाईजैक कर लिया है। सभी किसान भाइयों से हाथ जोड़कर विनती करती हूं कृपया करके अपने घर वापस लौट जाएं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कभी भी किसान भाइयों का हक नहीं मरने देंगे। कांग्रेसी और वामपंथी लोग किसान का भला कभी नहीं कर सकते।

बबीता ने एसवाईएल का  उठाया मुद्दा

इसके अलावा बबीता फोगाट ने एसवाईएल (सतलुज-यमुना लिंक नहर) का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि एसवाईएल हरियाणा की जीवन रेखा है, इसलिए पंजाब से अपील करती हूं हरियाणा के किसानों को उनके हिस्से का पानी जरूर दे। हरियाणा के किसान हितों का पंजाब को जरूर सोचना चाहिए। सतलुज का फालतू पानी कहीं भी जाये पर हरियाणा के किसान को नहीं देना ये कौन सी समझदारी है।

विनेश ने नाम लिए बिना किया पलटवार

विनेश फोगाट ने अपने ट्वीट में किसी को टैग किए बिना लिखा कि एक खिलाड़ी हमेशा एक खिलाड़ी ही रहता है, चाहे वो किसी भी फील्ड में चला जाए। मेरा खिलाड़ियों, विशेषकर हरियाणा के खिलाड़ियों से अनुरोध है.. राजनीति करना अच्छी बात है, लेकिन जैसा कि आपने अपने खेल से देश, प्रदेश, समाज और अपने परिवार का नाम हमेशा ऊंचा किया है.. उसी मान और सम्मान को बनाए रखें राजनीति में भी। उन लोगों की भावनाओं को कुछ तुच्छ बातें बोलकर आहत न करें, जो खेलों के मैदान में एक खिलाड़ी को बनाने में हमेशा योगदान देते हैं।

बता दें कि पूर्व इंटरनेशनल भारतीय महिला पहलवान बबिता फोगाट अपने बयानों के कारण अक्सर सुर्खियों में रहती हैं. उन्होंने 2019 में बीजेपी ज्वॉइन की थी. उन्होंने हरियाणा विधानसभा चुनाव में चरखी दादरी की दादरी सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें यहां हार का सामना करना पड़ा था.

Supriya Singh

मेरा नाम सुप्रिया सिंह है और मै INDIA NEWS INC में लेखक के पद पर कार्यरत हूँ, मुझे मनोरंजन...