सोशल मीडिया पर आये  दिन कोई ना कोई वीडियों वायरल होता रहता है, हाल ही में मछुआरों से जुड़ा एक वीडियों वायरल हो रहा है, दरअसल केरल में मछुआरों का एक समूह इन दिनों अपने एक नेक काम की वजह से चर्चा का विषय बना हुआ है.

राज्य की राजधानी तिरुवनंतपुरम में मछुआरों के इस समूह ने गलती से जाल में फंसी एक लुप्तप्राय व्हेल शार्क को वापस समुद्र में छोड़कर सबका ध्यान खींचा है. इस घटना की तस्वीरें सोशल मीडिया पर मौजूद हैं, जिनमें कुछ मछुआरों को व्हेल शार्क को निकालते हुए और फिर उसे पानी में छोड़ते हुए देखा जा सकता है.

मछुआरों ने किया नेक काम

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को केरल राज्य की राजधानी तिरुवनंतपुरम में मछुआरों के एक समूह ने गलती से जाल में फंसी एक लुप्तप्राय व्हेल शार्क को वापस समुद्र में छोड़कर सबका ध्यान खींचा है. इस घटना की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही  हैं,

जब मछुआरे मछली पकड़ने के लिए अपने जाल को किनारे पर खींच रहे थे. तब उन्होंने महसूस किया कि उनके जाल में कोई भारी भरकम चीज़ फंसी हुई है. निकालने पर पता चला कि यह एक लुप्तप्राय व्हेल मछली है. ऐसे में फौरन उन्होंने उसे समुद्र में वापस छोड़ने का मन बनाया और साथ मिलकर पहले उसे जाल से बाहर निकाला फिर उसे समुद्र में छोड़ा.

मछली को पकड़ा और फिर छोड़ दिया

मछुआरों के समूह की तारीफ करते हुए केरल के प्रधान मुख्य वन संरक्षक और मुख्य वन्यजीव वार्डन सुरेंद्र कुमार ने ट्विटर पर न सिर्फ इसकी चर्चा की. बल्कि, मछुआरों को इसके लिए इनाम देने की घोषणा भी की है.

मछुआरों को इसके लिए इनाम देने की घोषणा

इसी तरह की एक घटना केरल के कोझीकोड में दर्ज की गई थी. यहां भी कुछ इसी तरह से मछुआरों के एक समूह ने व्हेल मछली को समुद्र में छोड़ा था. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. लोग मछुआरों के इस नेक काम के लिए तारिफ कर रहे हैं।

ये भी पढ़े :कभी जीता था गोल्ड मेडल, अब शराब बेचकर कर रही हैं गुजारा

Supriya Singh

मेरा नाम सुप्रिया सिंह है और मै INDIA NEWS INC में लेखक के पद पर कार्यरत हूँ, मुझे मनोरंजन...