ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच में पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर को खेला जाएगा। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने विरोधी टीम के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की होने वाली सीरीज के पहले मुकाबले की टेस्ट प्लेइंग इलेवन टीम ऐलान भी कर दिया। भारतीय टीम की तरफ से पहले मैच में बल्लेबाज पृथ्वी शाह और विकेटकीपर के तौर पर रिद्धिमान साहा को टीम में शामिल किया जाने वाला है। जारी की गई लिस्ट में तेज गेंदबाज के तौर पर उमेश यादव को भी टीम में जगह मिल गई है।

बीसीसीआई ने जारी की पहली प्लेइंग इलेवन टीम की लिस्ट

बीसीसीआई ने बुधवार को टेस्ट मैच की पहली प्लेइंग इलेवन टीम की लिस्ट जारी की। भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच में पहला टेस्ट मैच एडिलेड में गुरुवार पिंक बॉल से खेला जाएगा, जो कि मैच डे नाइट चलेगा। कप्तान विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म को लेकर बीच में ही भारत वापस आ जाएंगे। जिस वजह से पहले टेस्ट मैच में खेलने के बाद वह बाकी तीन टेस्ट मैचों का हिस्सा नहीं हो सकेंगे। इंडियन टीम के कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में कप्तानी का भार टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे को दिया जाएगा।

अजिंक्य रहाणे के साथ रोहित शर्मा पर भी टीम की जिम्मेदारी

भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा पहले और दूसरे मैच में टीम इंडिया की तरफ से नहीं खेल सकेंगे, जबकि तीसरे टेस्ट मैच में शामिल होने के लिए वहां मंगलवार को ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो चुके थे। दरअसल अभी 14 दिन के लिए उन्हें क्वॉरेंटाइन का भी सामना करना होगा। 14 दिन बाद ही वह भारतीय टीम में हिस्सा ले सकेंगे।

अजिंक्य रहाणे के साथ रोहित शर्मा पर भी टीम की जिम्मेदारी सौंपी गई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में रोहित शर्मा का पत्ता कट चुका था, जिसकी वजह से हिटमैन रोहित शर्मा पूरी तरह से फिट नहीं बैठ रहे थे।

 

पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की ओर से प्लेइंग XI कप्तान विराट कोहली, विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा बिहारी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन।।

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं इंडिया न्यूज़ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर...