भारतीय टीम को 19 दिसंबर 2020 के दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गवास्कर ट्रॉफी में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया ने पहली पारी में 53 रनों की बढ़त हासिल की थी, लेकिन दूसरे पारी में भारतीय टीम मात्र 36 रनों पर बिखर गई, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने मात्र 2 विकेट गंवा कर आसानी से हासिल कर लिया.

हार के साथ लगा दोहरा झटका

भारतीय टीम को पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के सामने शर्मनाक हार का सामना तो करना ही पड़ा, साथ ही टीम इंडिया को तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के रूप में दूसरा करारा झटका भी लगा. दूसरे पारी में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बल्लेबाजी के लिए उतरे, लेकिन 21.2 ओवर पर उन्हें पैट कमिंस की उपर आती हुई गेंद उनके हाथ में आ लगी और वो अपना हाथ चोटिल करा बैठे. जिसके बाद फिजियो ने आकर हाथ पर स्प्रे मारा लेकिन उससे भी उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ और शमी को वापस पवेलियन लौटना पड़ा. जहां से उन्हें शाम को स्कैन के लिए भेजा गया और अब उन्हें अनफिट घोषित कर दिया गया है.

शमी हुए बाकी बचे मैचो से बाहर

भारत के लिए आज का दिन किसी बुरे दिन से कम नहीं रहा, पहले तो टीम इंडिया की बल्लेबाजी ऐसे लड़खड़ाई कि पूरी टीम मात्र 36 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट गई, उसके साथ ही उन्हें मोहम्मद शमी जैसे घातक गेंदबाज के रूप में एक बड़ा झटका लगा और उन्हें पुरे सीरीज से बाहर होना पड़ा.

मोहम्मद शमी के बाहर होने के बाद अब मोहम्मद सिराज के पास टेस्ट डेब्यू का मौका होगा, तो वहीं अपने बारी का इंतजार कर रहे नवदीप सैनी के पास भी प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने का सुनहरा मौका है.

बॉक्सिंग डे पर होगा दूसरा टेस्ट मैच

भारतीय टीम चार मैचों की टेस्ट सीरीज में पहला मैच हारने के बाद सीरीज में 0-1 से पिछड़ चुकी है. अब दूसरा टेस्ट मैच बॉक्सिंग डे पर 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा, जहां टीम इंडिया विराट कोहली की अनुपस्थिति में अजिंक्य रहाणे की अगुवाई में खेलने उतरेगी और उसका लक्ष्य सीरीज में बराबरी पर पहुंचने का होगा.